कैराना में भाजपा-सपा में जोरदार टक्कर, 61350 वोटों से बीजेपी बनाए हुए बढ़त

कैराना में बीजेपी- सपा में कांटे की टक्कर, नाहिद हसन 1174 वोटों से चल रहे पीछे

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे धीरे- धीरे आ रहे हैं. वहीं इस दौरान कैराना पलायन से सुर्ख़ियों में आई ये सीट अब बीजेपी के पाले जाते नजर आ रही हैं. हालांकि शुरुआती रुझाानों में इस सीट से सपा उम्मीदवार नाहिद हसन आगे चल रहे थे, लेकिन मतगणना के राउंड बढ़ते ही नाहिद हसन पीछे रह गए. कैराना में 10 से ज्यादा राउंड की गिनती हो चुकी है. यहां बीजेपी की मृगांका सिंह ने बढ़त बना रखी है. मृगांका को अब तक 61350 वोट मिल चुके हैं. वहीं दूसरे पर सपा के नाहिद हसन हैं, इन्हें भी 60176 वोट मिले हैं. हालांकि दोनों उम्मीदवारों के बोटों के बीच मामूली अंतर देखा जा रहा है. तीसरे नंबर पर रही बसपा को 1385 वोट ही मिले हैं. कैराना से कौन नया विधायक होगा इसका फैसला शाम तक हो जाएगा.

कैराना में बीजेपी आगे

जानकारी के मुताबिक कैराना विधानसभा सीट दो राजनीतिक परिवारों और बाबू हुकुम सिंह और मुनव्वर हसन की सियासत का मैदान रहा है. कैराना से व्यापारियों के पलायन के मुद्दे को उठाकर भाजपा 2017 विधान सभा और 2019 के लोकसभा में फायदा उठा चुकी है. इस बार भी कैराना पलायन का मुद्दा बीजेपी की चुनावी रणनीति का महत्वपूर्ण बिंदू रहा. इस बार विस चुनाव में कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन जेल से ही चुनाव लड़े जबकि भाजपा ने बाबू हुकुम सिंह की पुत्री मृगांका सिंह को दोबारा मैदान में उतारा है. कैराना सीट मुस्लिम बाहुल्य सीट है, जिसके चलते सपा यहां अपना दम खम जता रही है.

शामली जिले की तीनों विधानसभा सीटों कैराना, थानाभवन व शामली की मतगणना 15-15 टेबलों पर माइक्रोआब्जर्वर की निगरानी में संपन्न कराई जाएगी. पोस्टल बैलेट पेपर के लिए प्रत्येक विधानसभा में एक अलग से टेबल लगाई जाएगी. इस बार विपक्ष की मांग पर ईवीएम की गिनती से पूर्व पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती हो रही है. प्रत्येक टेबल पर वीडियोग्राफी होगी और साथ के साथ राउंडवार परिणाम चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button