इमरान के समर्थकों का इस्लामाबाद में ताबड़तोड़ प्रदर्शन जारी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की रिहाई तक देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी रखने पर जोर देते हुए पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बुधवार सुबह 8 बजे इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में इकट्ठा होने का निर्देश दिया है।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “पार्टी नेतृत्व से महत्वपूर्ण निर्देश: तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेतृत्व और इस्लामाबाद के कार्यकर्ता और समर्थक सुबह 8 बजे न्यायिक परिसर इस्लामाबाद पहुंचेंगे।” इमरान खान की रिहाई तक देश भर में चल रहे धरने और विरोध अपने-अपने स्थानों पर जारी रहेंगे।

इस बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने बुधवार को कहा कि पार्टी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा पार्टी अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी को बरकरार रखने को चुनौती देने के लिए आज सुबह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी। फवाद चौधरी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को “आश्चर्यजनक” करार दिया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हैरानी की बात है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को कानूनी करार दिया है, गिरफ्तारी से पहले जमानत पर फैसला दिए बिना इमरान खान की गिरफ्तारी अवैध है, इस फैसले को आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा रही है.’ ”

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को इस्लामाबाद के बाहर गिरफ्तार किया गया।

अल-कादिर ट्रस्ट मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के वारंट पर रेंजर्स द्वारा उच्च न्यायालय। मीडिया ने बताया कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी को “कानूनी” करार दिया।

आईएचसी के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक, जिन्होंने मंगलवार को अदालत के परिसर से इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए रेंजर्स के कदम पर सवाल उठाया था, ने समाचार रिपोर्ट के अनुसार आरक्षित फैसले की घोषणा की।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने इमरान खान, बुशरा बीबी और अन्य के खिलाफ अल कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के नाम पर सैकड़ों नहरों की भूमि के कथित लाभ के लिए एक जांच शुरू की थी, जिससे कथित तौर पर राष्ट्रीय को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ था।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची, गुजरांवाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मर्दन सहित देश भर के शहरों में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button