अपनी ही टीम पर गुस्सा ये खिलाड़ी

एंड्रयू स्ट्रॉस ने जो रूट एंड कपंनी को जमकर लताड़ा, कहा- 3rd TEST से पहले इंग्लैंड को ढूंढने होंगे इन सवालों के जवाब

IND vs ENG:
के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, दो मैचों के बाद भारत 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला गया था, जो ड्रॉ पर खत्म हुआ था, वहीं दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जिसे भारत ने आखिरी दिन 151 रनों से अपने नाम कर लिया। इस हार के बाद से ही जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने भी जो रूट एंड कंपनी की जमकर क्लास लगाई है, साथ ही विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

मैच पर पकड़ बनाने के बाद इंग्लैंड की टीम आखिरी दिन 151 रन से हार गई। स्ट्रॉस ने ‘स्काय स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘वे जीत के करीब थे लेकिन आखिरी दिन लंच से पहले मैच उनकी गिरफ्त से निकल गया। टॉप ऑर्डर एक बार फिर चरमरा गया।’ उन्होंने कहा, ‘इससे मिडिल ऑर्डर पर दबाव बना और भारत के पास उन्हें आउट करने के लिए काफी ओवर थे।’ उन्होंने कहा, ‘भारत के साथ और खासकर विराट कोहली के साथ कोई भी सीरीज प्रतिस्पर्धी होती है। उन्होंने पांच दिन जबर्दस्त टेस्ट क्रिकेट खेली।’

स्ट्रॉस ने कहा, ‘भारत इस जीत का हकदार था। उन्होंने जीतने के लिए पूरी कोशिश की । इंग्लैंड की टीम को इस हार की टीस लंबे समय तक रहेगी।’ उन्होंने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर में भी बदलाव की मांग की। इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में पहली बार दोनों सलामी बल्लेबाज दोनों पारियों में खाता खोले बिना आउट हुए। स्ट्रॉस ने कहा, ‘इंग्लैंड के सामने काफी समस्याएं हैं । डॉम सिब्ले फॉर्म में नहीं है । ओली पोप की वापसी जरूरी है लेकिन क्या उसे तीसरे नंबर पर उतारने का सही समय है। इन सभी सवालों के हल ढूंढने होंगे।’ स्ट्रॉस के इस बयान के बाद इंग्लैंड ने अपनी टेस्ट टीम में बदलाव भी किए हैं। सिब्ले और जैक क्रॉले दोनों ही टीम से बाहर हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button