बरेली में कांवड़ यात्रा पर बरसे पत्थर,एक दर्जन कांवड़ियां घायल मौके पर पुलिस तैनात ।

बरेली में कांवड़ियों पर पथराव।

उत्तर प्रदेश: सावन माह शुरू होते ही सड़कों पर कावड़ लिए शिव भक्त गंगाजल लेने निकल पड़ते हैं।सावन खत्म होने तक यह सिलसिला जारी रहता है।लेकिन, कई बार कांवड़ यात्रा के दौरान हिंसा की खबरें भी सामने आती हैं। ऐसा ही एक मामला बरेली जनपद के बारादरी के मोहल्ला जोगी नवादा से सामने आया।क्षेत्र के कस्बा मोहल्ला नई बस्ती में हरिद्वार जल लेने जा रहे कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के युवको  ने पथराव कर दिया। इसमें कई कांवड़िया गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।घायल कांवड़िये को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके बाद अन्य कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दियाउ न्होंने आगे बढ़ने से इंकार कर दिया कांवड़ियों के अनुसार, उनका जत्था गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार रवाना हुआ था।यह जत्था रास्ते से गुजर रहा था, तभी उन पर दूसरे समुदाय के एक युवक ने पत्थर फेंक गया ।बताया जा रहा है कि गुस्साए कांवड़ियों ने हंगामा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक आगे बढ़ने से इंकार कर दिया। इस दौरान 3 घंटे तक रोड जाम रही।

जानकारी के मुताबिक जब वह लोग जोगी नवादा में शाह नूरी मस्जिद के पास पहुंचे तो दूसरे समुदाय के धर्म स्थल और उनके घरों से कांवड़ियों पर पथराव कर दिया गया आरोप है कि गंदा पानी और कीचड़ एक फेंका गया है इस दौरान पत्थर से दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हुए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button