वीडियो गेम खेलने के शौकीन इस परिवार को यूं मिला लैंबॉर्गिनी की सबसे महंगी कार का गिफ्ट

अमेरिका में 3D प्रिंटिंग के ज़रिए एक कार का मॉडल तैयार करने पर एक परिवार को लैम्बॉर्गिनी की सबसे महंगी कार मिल गई। दरअसल, अमेरिका में एक बाप-बेटे ने मिलकर 3D प्रिटिंग के जरिए एक लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर की कॉपी बनाई, जिसके बारे में पता चलते पर कंपनी ने उन्हें असली कार भेज दी। बता दें कि लैम्बॉर्गिनी कंपनी की कारें दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार हैं, और खासकर लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर कार लैम्बॉर्गिनी कंपनी की सबसे महंगी कारों में से एक है।

जानकारी के अनुसार, अमेरिका में रहने वाले 54 वर्षीय फिजिसिस्ट स्टर्लिंग बैकस और उनके 12 वर्षीय बेटे सेंडर को 2 साल पहले यह आईडिया आया था। एक वीडियो रेसिंग गेम खेलने के दौरान दोनों ने लैम्बॉर्गिनी कार की कॉपी बनाने की सोची। इसके बाद दोनों ने तकरीबन 2 साल तक इसपर मेहनत की और एक 3D मॉडल तैयार कर दिया।

एक वीडियो गेम से प्रेरित होकर 3D प्रिंटिंग के जरिए लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर कार की कॉपी बनाने वाले ये बाप बेटे लैंबॉर्गिनी के बड़े फैन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असली लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर कार को किराये पर लेकर क्रिसमस की छुट्टियां मनाना दोनों का ही सपना था। ऐसे में जब लैम्बॉर्गिनी कंपनी को दोनों बाप-बेटे के इस कारनामे की सूचना मिली, तो कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर ने उन्हें क्रिसमस का बेहतरीन तोहफा दिया। उन्होंने बताया कि क्रिसमस के मौके पर कंपनी ने 2 हफ्ते के लिए उन्हें लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर देने का फैसला लिया है। दरअसल, कंपनी ने बैकस परिवार के साथ लेम्बोर्गिनी का हॉलिडे कमर्शियल विज्ञापन शूट करने का ऑफर दिया। इसके तहत ही बैकस परिवार को 2 हफ़्तों के लिए यह कार दी गई।

कोलोराडो के ईरी में रहने वाले बैकस परिवार के लिए यह सबसे यादगार पल रहे। मीडिया से बात करते हुए स्टर्लिंग ने बताया कि कंपनी द्वारा भेजी गई कार की दो हफ़्तों तक सवारी करना उनके लिए सबसे यादगार पल रहे। इस दौरान स्टर्लिंग बैकस, उनकी पत्नी जेनीफर, बेटे सेंडर बेटी आलिया ने कार के साथ तस्वीरों को ‘लैम्बॉर्गिनी के दीवाने’ कैप्शन देकर शेयर किया। बता दें कि कार की 3D मॉडलिंग के दौरान स्टर्लिंग और उनके बेटे की कई वीडियो वायरल भी हुई थी।

Related Articles

Back to top button