हस्तिनापुर के सपा कैंडिडेट का बयान, बताई हारने की वजह

हस्तिनापुर सीट से चुनाव हारने वाले योगेश वर्मा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर बड़ा बयान दिया

मेरठ. यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर सत्‍ता पर कब्‍जा कर लिया है. वहीं, 2017 में पटखनी वाली सपा को उम्‍मीद थी कि इस बार उसकी वापसी होगी, लेकिन वह अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ सिर्फ 125 सीटों पर सिमट गयी. वहीं, हस्तिनापुर सीट से चुनाव हारने वाले योगेश वर्मा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर बड़ा बयान दिया है.

सपा कैंडिडेट योगेश वर्मा ने कहा कि मैंने चुनाव के तुरंत बाद पूरे एक महीने तक EVM और स्ट्रांग रूम की चौकसी की. यह चुनाव हम जीतकर हारे हैं, क्‍योंकि जिन लोगों को पार्टी की तरफ से टिकट नहीं मिला है, वो हार का कारण हैं. जयचंद, जिन लोगों को टिकट नहीं मिला उन लोगों ने अंदर विरोध कर दिक्‍कत पैदा की.

 अखिलेश यादव से करूंगा शिकायत

सपा नेता योगेश वर्मा ने हार के सवाल पर कहा कि कई विभीषण भी रहे. इनकी मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से शिकायत करूंगा कि ऐसे लोगों को पार्टी में रखने से फायदा नहीं. 5 साल तक पार्टी से हर तरह की मदद लेते हैं, उसके बाद जब टिकट नहीं मिलता तो फिर ये गड़बड़ करते हैं. इन्हें सबक सिखाना जरुरी है.बता दें कि सपा नेता योगेश वर्मा ईवीएम की निगरानी को लेकर काफी चर्चा में रहे थे. तब उन्‍होंने कहा था कि यहां EVM रखी गई हैं, हम दूरबीन से देख रहे हैं कि यहां किसी भी तरह की गतिविधि तो नहीं हो रही. दूरबीन से छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी निगाह रख रहे हैं.

नजदीकी लड़ाई में मिली हार

हस्तिनापुर सीट पर भाजपा के दिनेश खटीक को 107587 को वोट मिले हैं. जबकि सपा कैंडिडेट योगेश वर्मा 100275 वाटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे. बसपा को इस सीट पर 14176 और सुर्खियों रहने वाली कांग्रेस कैंडिडेट अर्चना गौतम को सिर्फ 1519 वोटों से संतोष करना पड़ा. कांग्रेस कैंडिडेट अपने मॉर्डन लुक और बॉलीवुड अभिनेत्री होने की वजह से चर्चा में रही थीं, लेकिन चुनाव में इसका कोई असर दिखा नहीं.

Related Articles

Back to top button