जानिए कोरोना वारियर्स के लिए एक डॉक्टर का अनोखा अभियान

  • कोरोना काल में एक डॉक्टर ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के लिए चलाया जागरूकता अभियान की पहल
  • जागरूकता के पहले दिन प्रयागराज के धूमनगंज थाने के सभी चौकी इंचार्ज और पुलिसकर्मियों को करोना वायरस के प्रति किया जागरूक

उत्तर प्रदेश में बड़ी तादाद में लॉक डाउन में तैनात पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रयागराज में एक  डॉक्टर ने फ्रंट लाइन पुलिस कर्मियों को  पुलिस स्टेशन में जाकर उन्हें कोरोना से बचाव का अनोखा अभियान शुरू किया है |  इस अभियान की शुरुआत शहर के धूमनगंज थाना से हुई जहां आज नारायण स्वरूप अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव सिंह खुद पुलिस स्टेशन पहुचे और पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव के टिप्स दिये।

लॉक डाउन में तैनात फ्रंट लाइन कोरना वारियर्स पुलिस कर्मियों के कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ने  के बाद प्रयागराज में एक डोक्टर ने इन कोरोना वारियर्स को उनकी ड्यटी के समय कोरना से बचाव को लेकर जागरूक करने का अभियान शुरू किया है | नारायण स्वरूप अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव सिंह ने आज  पुलिस स्टेशन में जाकर पुलिस कर्मियो को ड्यूटी करते समय कोरोना से बचाव के तरीक़े बताये और पुलिस कर्मियों को जागरूक किया । उनका कहना की कोरोना वारियर्स में सबसे पहले फ्रंट पर वह पुलिस कर्मी ही संक्रमण के खतरे के शिकार होते है जिनका सीधा सम्पर्क सम्भावित कोरोना संक्रमित लोगो से होता है | इन पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव की पूरी जानकारी न होने से आज बड़ी तादाद में पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हो रहे है जिससे बचाव के लिए उन्होंने आज टिप्स दिए।

इस अभियान की शुरुआत शहर के धूमनगंज थाना से हुई जहां आज नारायण स्वरूप अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव सिंह खुद पुलिस स्टेशन पहुचे और पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव रास्ते बताये | जिले में पुलिस कर्मियी को कोरोना से बचाव का यह अप.ने तरह का पहला अभियान है |आज पूरा देश करोना वायरस जैसे गंभीर बीमारी से जूझ रहा है । ऐसे में भारत के रहने वाले पुलिसकर्मी और मेडिकल टीम एक अहम रोल करोना वायरस से लड़ने में अदा कर रहे हैं । इसी वायरस की लड़ाई के बीच में कई ऐसे पुलिसकर्मी सामने आए जिनको ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव  जैसे  गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ा । और लगातार पुलिसकर्मियों में यह मामले बढ़ते जा रहे हैं ।

ऐसे में भारत के सभी पुलिसकर्मी जो इस वक्त अपनी ड्यूटी कर रहे हैं उनको अपने स्वास्थ्य को लेकर लेकर काफी चिंता है । ऐसे में एक डॉक्टर ने पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए एक जागरूकता अभियान की शुरुआत की है । जिसमें पुलिसकर्मियों को करोना वायरस जैसे संक्रमण से बचाव के लिए क्या तरीके हैं ,और किस प्रकार से इस संक्रमण से बच सकते हैं इसके बारे में विस्तारपूर्वक डॉ राजीव जी ने पुलिसकर्मियों को जानकारी दी ।

Related Articles

Back to top button