जाम्बिया पर जीत के साथ, स्पेन विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

टेरेसा एबेलेरा ने खेल का पहला गोल किया,जेनिफर हर्मोसो और अल्बा रेडोंडो ने दो-दो गोल करके स्पेन को दूसरी जीत दिलाई।

जापान भी 16वें दौर में पहुंच गया, क्योंकि उसने पहले दिन में कोस्टा रिका को 2-0 से हराया था। बुधवार को अपने दूसरे ग्रुप सी मैच में जाम्बिया के खिलाफ 5-0 की जीत के साथ, स्पेन ने महिला विश्व कप नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाइंग हासिल करने वाली पहली टीमों में से एक बनकर टूर्नामेंट पूर्व पसंदीदा के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि की।

टेरेसा एबेलेरा ने खेल का पहला गोल किया, जबकि जेनिफर हर्मोसो और अल्बा रेडोंडो ने दो-दो गोल करके स्पेन को दूसरी जीत दिलाई। जापान भी 16वें दौर में पहुंच गया, क्योंकि उसने पहले दिन में कोस्टा रिका को 2-0 से हराया था।

स्पेन और जापान, जिनके पास छह अंक हैं, समूह में पहले स्थान के लिए सोमवार को एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगे, जबकि ज़ाम्बिया और कोस्टा रिका, जो दोनों बाहर हो गए हैं, तीसरे स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।  मिडफील्डर एलेक्सिया पुटेलस को शुरू करने के कोच जॉर्ज विल्डा के फैसले ने खेल से पहले स्पेन को बढ़ावा दिया, और दो बार बैलन डी’ओर विजेता, जो चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं, सक्रिय रूप से बिल्डअप प्ले में शामिल थे।

नौवें मिनट में एक जटिल पासिंग क्रम के बाद, अबेलेइरा ने गेंद को उठाया और एक लंबी दूरी का प्रयास किया जो टूर्नामेंट के सबसे तेज गोल के साथ किसी भी शुरुआती चिंता को शांत करने के लिए शीर्ष कोने में पहुंच गया। चार मिनट बाद जब जाम्बिया पुटेलस के क्रॉस को बचाने में विफल रहा, तो हर्मोसो ने सुदूर पोस्ट पर एक साधारण हेडर के साथ स्पेन के लिए अपनी 100वीं उपस्थिति का जश्न मनाया।

हाफ़टाइम के समय, विल्डा ने पुटेलस, ओना बैटल और सलमा पारलुएलो की जगह ली, लेकिन स्पेन ने अपनी बढ़त बनाए रखी। ज़ाम्बिया के लिए ग्रुप ओपनर में कैथरीन मुसोंडा के आउट होने के बाद टीम में, गोलकीपर यूनिस सकाला ने कई बचाव किए, लेकिन जब रेडोंडो को गोल पर खेला गया और स्ट्राइकर ने 21 वर्षीय कीपर के चारों ओर 3-0 कर दिया, तो वह निराश हो गई।

जवाबी हमले में स्पेन के गोल में मीसा रोड्रिग्ज को चुनौती देने के कई मौके मिलने के बावजूद जाम्बिया ऐसा करने में असमर्थ रहा।जाम्बिया की कप्तान बारबरा बंदा के अनुसार, स्पेन काफी कुशल है… हम अभी भी बढ़ रहे हैं और अधिक अनुभव की जरूरत है। “जब आप मौके बनाते हैं तो आपको निस्संदेह स्कोर करना चाहिए।

ज़ाम्बिया के कोच ब्रूस म्वापे के अनुसार

“हमने वास्तव में आज पहले गेम की तुलना में बहुत बेहतर खेला।”दुर्भाग्य से, हम कोई भी लक्ष्य हासिल करने में असफल रहे। हालाँकि, सकला के पास अंततः अंतिम निर्णय था क्योंकि उसने हर्मोसो और रेडोंडो की हैट-ट्रिक को रोकने के लिए कई बचाव किए।

Related Articles

Back to top button