मतगणना के दौरान अफसरों की गाड़ियां चेक करना सपा कार्यकर्ताओं को पड़ा भारी, 1000 पर केस दर्ज

मतगणना के दौरान अफसरों की गाड़ियां चेक करना सपा कार्यकर्ताओं को पड़ा भारी  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम की गड़बड़ी का आरोप लगाकर अफसरों की गाड़ियों को तलाशी करना सपा नेताओं को भारी पड़ रहा है. पूरे यूपी में अब तक 1000 से सपा के   नेताओं पर अधिकारियों की गाड़ियों की तलाशी लेने व इस दौरान अभद्रता करने के आरोप में दर्ज किया गया है. एफआईआर में सरकारी काम में बाधा डालना व आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लगाया गया है.

यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान सपा नेताओं ने मतगणना स्थल पर अफसरों की गाड़ियां चेक की थी. जिसके आरोप में अब हापुड़, सहारनपुर, बस्ती, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी और आगरा में 1000 से ज्यादा सपा नेताओं पर पर मुकदमा दर्ज किया गया. मतगणना से पहले अफसरों की गाड़ियां सपा के नेताओं ने चेक की थी. हापुड़ में 36, सहारनपुर में 15 सपाइयों पर मुकदमे दर्ज.बस्ती में 100 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज.गोरखपुर में 100, बलिया में 29 सपाइयों पर वाराणसी में 640.आगरा में 85 सपाइयों एफआईआर

ईवीएम में गड़बड़ी के शक में की थी चेकिंग

जानकारी के मुताबिक सपा कार्यकर्ताओं को शक था कि प्रशासन अपनी सरकारी गाड़ियों के माध्यम से ईवीएम में हेराफेरी कर रहा है. सपाइयों ने इस दौरान एसडीएम और डीएम समेत कई अफसरों की गाड़ियां चेक थी. जिसका खामियाजा अब उन्हें भुगतना पड़ रहा है.

Related Articles

Back to top button