सपा ने 12 उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, श्रावस्ती ने इन्हें बनाया प्रत्याशी

सपा ने 12 उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, जाने किसे कहा से दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को शुरू हो जाएगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी पूरी कर ली है. जिसके बाद से सभी पार्टियां लगातार लिस्ट जारी कर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं. इसी क्रम में अखिलेश यादव की सपा ने बुधवार को 12 प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. सपा ने नई लिस्‍ट में यूपी विधानसभा की 12 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

इसमें इलाहाबाद क्षेत्र की 3 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022  के पहले चरण के मतदान 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. इसे देखते हुए राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है.

सपा प्रमुख ने अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की तरफ यूपी के 6 जिलों के अंतर्गत आने वाली विधानसभा की 12 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की गई है. सपा ने रायबरेली से आरपी यादव को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. चित्रकूट जिले के चित्रकूट विधानसभा सीट से अनिल प्रधान पटेल और इसी जिले के मानिकपुर सीट से वीर सिंह पटेल को टिकट दिया गया है. सपा ने इलाहाबाद की 3 विधानसभा सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है. जिले के प्रतापपुर से विजमा यादव, इलाहाबाद पश्चिम से अमरनाथ मौर्या और इलाहाबाद दक्षिण से रइश चंद्र शुक्‍ला को चुनावी मैदान में उतारा है.

सपा ने बाराबंकी, बहराइच और श्रावस्‍ती से इन्हें दिया टिकट

सपा ने इसके साथ ही बाराबंकी, बहराइच और श्रवास्‍ती जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा की 6 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बाराबंकी की जैदपुर (आरक्षित) सीट के लिए गौरव रावत और हैदरगढ़ (आरक्षित) से राममगन रावत को उम्‍मीदवार बनाया गया है. बहराइच की मटेरा सीट से मोहम्‍मद रमनाज और कैसरगंज से मसूल आलम खान को टिकट दिया गया है. इसके अलावा सपा ने श्रवास्‍ती क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली भिन्‍गा विधानसभा सीट से इंद्राणी वर्मा और श्रावस्‍ती सीट से असलम राइनी को चुनावी मैदान में उतारा है.

Related Articles

Back to top button