भाजपा ने एक बार फिर अखिलेश यादव को दिया झटका, सपा MLC रमेश मिश्रा ने थामा बीजेपी का दामन

सपा MLC रमेश मिश्रा ने अखिलेश यादव को दिया झटका, भाजपा में हुए शामिल

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के करीब आते ही पार्टियों के बीच सियासी हलचल तेज हो गई हैं. ऐसे में सभी पार्टियों के बीच लगातार दलबदल का दौर जारी है. बीजेपी ने सपा को आज फिर एक बार बड़ा झटका दे दिया है. आज सपा एमएलसी रमेश मिश्रा भाजपा में शामिल हो गए हैं. वहीं पिछले दिनों भाजपा को छोड़ने वाले लखीमपुर से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी आज फिर से भाजपा का दामन थाम लिया है.

रमेश मिश्रा के सपा में शामिल होना राजनीतिक सियासी झटका माना जा रहा है. क्योंकि भाजपा सपा के ज्यादा से ज्यादा विधान परिषद सदस्यों को पार्टी में शामिल कर रही है. वहीं रमेश मिश्रा के खिलाफ सीबीआई खनन घोटाले में भी जांच कर रही है. राज्य में पिछली सपा सरकार के दौरान खनन घोटाले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति जेल में हैं. वहीं इस मामले में सीबीआई रमेश मिश्रा से भी पूछताछ कर चुकी है.

बता दे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा एसपी को विधान परिषद में लगातार कमजोर कर रही है. वर्तमान में विधान परिषद में सपा के महज 48 सदस्य रहे गए हैं. जबकि बीजेपी लगातार मजबूत होती जा रही है और उसके 36 परिषद में हैं. आज विधान परिषद में भाजपा ने सपा को झटका देते हुए उसके सदस्य रमेश मिश्रा को पार्टी में शामिल कर लिया है. असल में पिछले साल ही रमेश मिश्रा समेत तीन एमएलसी ने सीएम योगी से मुलाकात की थी और उसके बाद से ही ये अटकलें तेज हो गई थीं ये तीनों बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उस वक्त रमेश मिश्रा, रविशंकर सिंह पप्पू और सीपी चंद ने सीएम योगी से मुलाकात की थी.

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं मुलायम के करीबी बेरिया

वहीं चर्चा है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लगभग माने जानेवाले शिवकुमार बेरिया भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. लिहाजा इसे एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा और पीएसपी अध्यक्ष शिवपाल सिंह के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है. चर्चा है कि हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाले मुलायम सिंह यादव के साले प्रमोद गुप्ता बेरिया को पार्टी में ला रहे हैं.

Related Articles

Back to top button