कुशीनगर में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर किया गया पथराव, गाड़ियों का टूटा शीशा

कुशीनगर में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, बीजेपी पर लगा आरोप

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के आगे बढ़ते ही विधानसभा सीट के उम्मीदवारों पर पथराव व जानलेवा हमला होना शुरू हो गया है. इन दिनों सभी पार्टियां छठे व सातवें चरण के मतदान की तैयारी में जुटी हुई है. चुनाव के लिए चुनाव प्रचार आज 6 बजे तक थम जाएगा. ऐसे में कुशीनगर रोड शो करने पहुंचे सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर पथराव हुआ. घटना में उनकी गाड़ियों के शीशे चकना-चूर हो गए.

वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस प्रकार का काम बीजेपी सरकार के संरक्षण में हो रहा है. ये हमला स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर नहीं, लोकतंत्र की हत्या करने के लिए किया गया है. वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद के समर्थकों पर पथराव करने का आरोप लगाया है. यहां भाजपा से सुरेंद्र सिंह कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्या से पहले कुंडा से सपा उम्मीदवार गुलशन यादव पर हमला व पथराव किए गए थे.

कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

छठे व सातवें चरण के के लिए कुशीनगर में स्वामी प्रसाद मौर्य रोड शो कर रहे थे. उनका काफिला जिले के खलवा पट्‌टी गांव के पास पहुंचा तो सामने से भाजपा कार्यकर्ता आ गए. इस दौरान एसपी-बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई. दोनों ने एक-दूजे को दौड़ाकर पीटा. सपा नेता  स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि आज निर्वाचन अधिकारी के द्वारा निर्धारित रूट मार्ग पर एसपी का चुनावी रोड शो हो रहा था. एक सुनियोजित साजिश के तहत बीजेपी के लोग लाठी, डंडा, हथियार और पत्थरों से व्यवस्थित होकर के सामूहिक रूप से हमला बोले. जिसमें मेरी गाड़ी बुरी तरह से टूटकर चकनाचूर हो गई. मेरे ड्राइवर के एक कान का एक हिस्सा फटकर अलग होकर गिर गया है. सैकड़ों गाड़ियां तोड़ दी गई हैं. इसके साथ ही साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से दौड़ा-दौड़ाकर मारा है. मैं आज दूसरी गाड़ी में बैठा था. वह आगे निकल गई.

3 मार्च और 7 मार्च का बचा मतदान

बता दें, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के 5 चरणों के मतदान पूरे हो चुके हैं. अब यूपी चुनाव में 3 और 7 मार्च अंतिम दो चरणों का मतदान होने वाला है. अभी तक कुल 292 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. कुल 403 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. गोरखुपर में भी अभी मतदान होना बाकी है, जहां से सीएम योगी चुनाव लड़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button