सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ गए जेल कहां यूपी के मंत्री को और उसका घर जला दो

उत्तर प्रदेश के मंत्री का घर जलाने की अपील करने वाले समाजवादी पार्टी के नेता को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया हैं। गिरफ्तारी के बाद उन्हें मेरठ की एक अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए समाजवादी पार्टी के नेता का नाम मुकेश सिद्धार्थ हैं। उन्होंने हाल ही में उत्तर प्रदेश के एक मंत्री सोमेंद्र तोमर के खिलाफ टिप्पणी की थी।

मेरठ नगर निगम बोर्ड की बैठक में विपक्षी दलों के दलित पार्षदों की कथित पिटाई‌ को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान सिद्धार्थ ने ऊर्जा राज्य मंत्री तोमर के खिलाफ भड़काऊ बयान दे दिया । विरोध प्रदर्शन के दौरान उनके कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था इस वीडियो में सफल नेता मुकेश सिद्धार्थ ने कहा कि अगर 10 मिनट 10 जनवरी तक राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर को गिरफ्तार नहीं किया तो उनका घर जला दिया जाए , उनकी कार भी जला दी जाए और उन्हें भी जला दो।

मुकेश सिद्धार्थ के बयान के बाद सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में गैर कानूनी सभा करने और दंगा भड़काने की इरादे से जानबूझकर उकसाने सहित आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। इस बीच कोर्ट से बाहर आने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धार्थ ने बात दोहराई और कहा कि मैं अपनी बात पर कायम हूं चाहे मेरे खिलाफ 100 मुकदमे दर्ज हो जाए लेकिन मैं अपने शब्द वापस नहीं लूंगा।

Related Articles

Back to top button