अवध में सपा बना रही बढ़त, पूरी खबर जानने के लिए देखें न्यूजनशा का वीडियो

इस विधानसभा चुनाव का फिर से अवध पर चलेगा सपा का जादू

लखनऊ: यूपी विधानसभा  चुनाव में अब हफ्तेभर का समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी लोगों की नजरें यूपी की सबसे बड़ी पार्टियों भाजपा और सपा बनी हुई हैं. ये दो ऐसी पार्टियां है जिन्होंने सत्ता पाने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही हैं. आज इस पर न्यूजनशा की ओर से विनीता यादव, वरिष्ठ पत्रकार ममता त्रिपाठी जी, वरिष्ठ पत्रकार हेमंत तिवारी और अभिलाष अवस्थी जी अवध में सपा की बढ़त पर चर्चा करेंगे. ये इस चर्चा के दौरान बताएंगे कैसे अवध में सपा धीरे-धीरे जनता की दिलों तक पहुंच रही है. वहीं इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार हेमन्त तिवारी ने कहा किसी क्षेत्र का आकलन और उस पर चर्चा के करने पहले साल 20 17 के नतीजे से तुलना न करें.

उन्होंने कहा अभी न तुलना वाला माहौल है और न ही परिस्थितियां है. इसके साथ उन्होंने कहा जो इश्यूस थे जो समीकरण थे वह इस बार नहीं हैं. हेमंत तिवारी ने कहा इस बार चीजें बदली हुई हैं. इसके साथ उन्होंने बताया 2017 चुनाव साफ तौर पर दिख रहा था भाजपा बहुत से स्थानों पर बहुत मजबूत हैं. उन्होंने कहा इस बार ऐसा नहीं है.

बीजेपी के लिए वेस्ट यूपी बना सबसे कमजोर कड़ी

हेमंत तिवारी ने इस पर चर्चा करते हुए कहा इस बार के चुनाव में भाजपा के लिए वेस्ट यूपी सबसे कमजोर कड़ी है. उन्होंने कहा पता होने के बाद भी भाजपा वहां काफी मेहनत कर रही है. वहीं बहुजन समाज पार्टी वहां कुछ जिलों में ठीक चुनाव लड़ रही है. लेकिन वह जो अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी है वहां उसका पलड़ा भारी है. उन्होंने कहा अगर हम अवध की बात करें तो वहां लखनऊ और अयोध्या दो सबसे महत्वपूर्ण जिलों में आते हैं. ऐसे में सपा ने लखनऊ सीट जो अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं. उनमे कुछ दिक्कतें हैं. हेमंत तिवारी ने कहा मेरी नजर से कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां सपा का प्रभाव एक दम से बढ़ गया है.

BJP अखिलेश यादव की गलतियों पर रख रही नजर

हेमंत तिवारी ने कहा यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान इस बार भाजपा और सपा में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा लोग ये मानते हैं सेन्ट्रल यूपी में सपा कमजोर है तो मैं ऐसा नहीं मानता हूं. हेमंत तिवारी ने कहा फैजाबाद और अम्बेडकरनगर से मेरे अब तक के आकडे के अनुसार सपा सबसे अच्छे रिजल्ट देक्गी. ऐसे में अवध पर किस तरह चलेगा जादू. पोरी रिपोर्ट जानने के लिए इस वीडियो को अंत तक जरुर देखें.

Related Articles

Back to top button