रेप केस में जेल में बंद गायत्री प्रजापति की पत्नी को सपा ने दिया टिकट, यहां से बनाया उम्मीदवार

सामूहिक दुष्कर्म के मामले में जेल की सजा काट रहे गायत्री प्रजापति की पत्नी अखिलेश यादव ने अमेठी से दिया टिकट  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में महज 15 दिन और बचे हैं ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजनीति का सियासी पारा चढ़ चुका है. पार्टी के नेता लगातार बाहुबली और बेहतरीन उम्मीदवार को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार रहे हैं. इसी कड़ी में सपा ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उम्मीदवारों को जातीय समीकरण के आधार पर मैदान में उतारा गया है. जिससे समाजवादी पार्टी की चुनावी नैय्या आसानी से पार हो सके. खास बात यह है कि समाजवादी पार्टी ने रेप के सजायाफ्ता पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी को अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है.

सपा ने 13 प्रत्याशी अनुसूचित जाति के मैदान में उतारे

जानकारी के मुताबिक 39 प्रत्याशियों की लिस्ट में 13 उम्मीदवार अनुसूचित जाति के चुनाव मैदान में उतारे गए हैं. ब्राह्मण समाज से 5 और क्षत्रिय बिरादरी से 4 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना दम दिखाने को पूरी तरह से तैयार हैं. जबकि गैर यादव ओबीसी समाज के 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 2 नेताओं को यादव बिरादरी से टिकट दिया गया है. इसके अलावा दो उम्मीदवार श्रीवास्तव हैं तो एक उम्मीदवार मुस्लिम समाज से हैं.

इस जरी लिस्ट की सबसे खास यह है कि समाजवादी पार्टी ने रेप के सजायाफ्ता पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी को अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है. रेप केस में न्यायालय ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को सजा सुनाई है और वह पिछले काफी दिनों से जेल में बंद हैं. गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति को अमेठी से सपा ने चुनावी मैदान में उतारा है.

सपा ने गोंडा से सूरज सिंह बनाया प्रत्याशी

वहीं गोंडा से सपा ने अखिलेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे बाहुबली स्वर्गीय पंडित सिंह के बेटे सूरज सिंह को चुनाव मैदान में उतारा गया है. राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज में परशुराम की मूर्ति और मंदिर बनवाने वाले सुल्तानपुर के लंभुआ क्षेत्र से पूर्व विधायक संतोष पांडे को लम्भुआ से टिकट दिया है. जबकि अयोध्या से पवन पांडे को टिकट दिया गया है. प्रतापगढ़ के कुंडा क्षेत्र से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के कभी करीबी रहे गुलशन यादव को भी सपा ने उम्मीदवार बनाया है.

Related Articles

Back to top button