सपा ने श्रावस्ती में सस्पेंस को किया खत्म, फाइनल हुआ उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों को बदलने का काम तेजी से अबकी बार देखा गया है। उम्मीदवारों के नाम बदलने को लेकर सभी पार्टियों के नाम सामने आए थे लेकिन समाजवादी पार्टी में एक उम्मीदवार का नाम बदलने को लेकर सस्पेंस हो गया था। लेकिन आप पार्टी ने उस सस्पेंस को खत्म कर दिया है।

सस्पेंस के बाद फाइनल प्रत्याशी पर लगी मुहर

श्रावस्ती लोकसभा सीट पर सपा ने दो उम्मीदवारों को उतार दिया लेकिन बाद में पेच ऐसा फंस गया कि सपा को पहले उम्मीदवार को बैठालना पड़ा और दूसरे उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारना पड़ा। बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के लिए श्रावस्ती में हालात कुछ रामपुर और मुर्दाबाद जैसे होते हुए दिखाई दिए थे यहां भी सपा के द्वारा प्रत्याशियों के बदलने के बाद काफी नाराजगी देखने को मिली थी। लेकिन सपा के लिए श्रावस्ती सीट काफी दिक्कत में आई हुई दिखाई देने लगी थी। यहां सपा ने पहले राम शिरोमणि वर्मा कों टिकट दिया था। लेकिन धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू भी अपनी दावेदारी करने लगे। लेकिन मामला तेजी के साथ बढ़ने लगा और दोनों अपना नामांकन पत्र दाखिल कर आए। दोनों के समर्थक जश्न मना रहे थे लेकिन अचानक से जिला प्रशासन ने फैसला लिया और एक उम्मीदवार सपा से अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया।

इस प्रत्याशी को सपा से किया गया अधिकृत घोषित

समाजवादी के दो नेताओं के द्वारा कलेक्ट्रेट में पहुंचकर अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के मामले में पता चला कि पहले समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित किए गए सांसद राम शिरोमणि शर्मा को टिकट दिया था। फिर बाद में पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू की भी चर्चाएं जोरों पर होने लगी और दोनों अपना नामांकन पत्र दाखिल करें। लेकिन धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू का नामांकन पत्र जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया और राम शिरोमणि वर्मा को समाजवादी पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया। दोनों प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद समाजवादी पार्टी काफी परेशान थी लेकिन अब उस परेशानी से निजात मिल गई है जिला प्रशासन ने प्रत्याशी पर अधिकृत मुहर लगा दी है।

Related Articles

Back to top button