सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शेयर की दिलीप कुमार के साथ अपनी शादी की फोटो, दी श्रद्धांजलि

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार (Actor Dilip Kumar) के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने अपने शोक सन्देश में अपनी और डिंपल यादव की एक फोटो शेयर की है जिसमें अभिनेता दिलीप कुमार भी मौजूद हैं. दरअसल यह फोटो अखिलेश और डिंपल यादव की शादी की है जब दिलीप कुमार भी पहुंचे थे. अखिलेश यादव ने लिखा कि मौत उन्हें कहीं नहीं ले जा सकती. दिलीप साहब उनके चाहने वालों की यादें उन्हें कहीं जाने नहीं देगी.

अपनी शादी रिसेप्शन की एक फोटो शेयर करते हुए ने लिखा, ” मौत उन्हें कहीं ले जा नहीं सकती और चाहने वालों की याद उन्हें कहीं जाने नहीं देगी… वो ‘मुग़ल-ए-आज़म’ का बगावती अंदाज़… ‘सलीम’ का अमर किरदार… आप कहीं नहीं जा सकते दिलीप साहब। श्रद्धांजलि! आज पुरानी राहों से, कोई मुझे आवाज़ न दे…आज नई मंज़िल है मेरी, कल के ठिकाने भूल चुका… ”

98 साल की उम्र में हुआ निधन
बता दें ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का निधन बुधवार सुबह सवा सात बजे मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में हो गे. वे 98 साल के थे. वे पिछले आठ दिनों से आईसीयू में एडमिट थे. दिलीप कुमार आज शाम को चार बजे सांताक्रुज में सुपुर्द-ए-खाक किए जाएंगे।  दिलीप कुमार के निधन पर फिल्म जगत से लेकर राजनीति से जुडी हस्तियों ने भी उन्हें भाविनी श्रद्धांजलि दी है. गौरतलब है कि दिलीप कुमार ने अपने जीवन में 65 फिल्मों में काम किया। उन्हें आठ बार राष्ट्रीय फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया, जबकि 1995 में उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया.

Related Articles

Back to top button