सपा प्रत्याशी ने कल डीएम को दी थी खुली धमकी, आज हुई कार्रवाई, बोले मैं कायर होकर मर जाऊं यह अच्छा नहीं

उत्तर प्रदेश के बलिया लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सनातन पांडे के द्वारा चल दिए गए बयान के बाद आज पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज दर्ज कर ली है। FIR दर्ज होने के बाद सनातन पांडे ने कहा मैंने अपने बयान में कुछ भी गलत नहीं कहा।

डीएम ने जिलाधिकारी को दी थी खुली धमकी

बलिया में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा सीट के लिए सनातन पांडे को टिकट देने का काम किया तो वहीं उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद पूरा माहौल गर्म हो गया और पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करना पड़ी। बता दें कि सपा प्रत्याशी सनातन पांडे ने शनिवार को एक बयान दिया था। जिसमे उन्होंने सीधे-सीधे जिला अधिकारी पर निशाना साधने का काम किया था। सपा प्रत्याशी ने कहा था कि मतगणना में यदि किसी तरीके की धांधली की गई तो वहां से या तो मेरी लाश निकलेगी या कलेक्टर की लाश निकलेगी। वही जब इस मामले की जानकारी जिलाधिकारी और निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार को वही तो उन्होंने कहा कि इस तरीके का बयान प्रत्याशी के द्वारा दिए जाना गलत है। इस बयान पर पुलिस के द्वारा जांच करवाई जाएगी। पुलिस ने मामले की जांच की तो मामला सत्य पाया गया पुलिस ने सपा प्रत्याशी के खिलाफ मु0अ0सं0- 215/2024 धारा 171F,189,186,505(2) IPC व धारा 125,136 लोक प्रतिनिधित्व अधि0 1950 थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया।

 

सपा प्रत्याशी बोले कायरों की तरह नहीं जीना चाहता

सपा प्रत्याशी सनातन पांडे राजनीति में काफी पुराने हैं उन्होंने 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सपा बसपा गठबंधन से चुनाव लड़ा था और यहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के सामने चुनाव लड़ा। यहां भाजपा प्रत्याशी को हराने में सपा प्रत्याशी नाकाम साबित होते हुए दिखाई दिए। भाजपा प्रत्याशी ने लगभग 15000 वोटो से सपा प्रत्याशी को हराने का काम किया था। इसी दौरान सपा प्रत्याशी का जो बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसे इसी बयान से जोड़ा जा रहा है। पुलिस के तरफ से की गई कार्रवाई को लेकर सपा प्रत्याशी ने कहा की 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में प्रशासन ने हमारे साथ अत्याचार किया था। हम चुनाव हारने के बाद बाहर आ गए लेकिन उसके बाद वावजूद भी हमारे ऊपर आत्मघाती हमले हुए। हमारी गाड़ी के ऊपर हमला किया गया और हमारी गाड़ी किसी से तोड़े गए। इस मामले के बाद में हाई कोर्ट गया और 5 साल तक मैंने इंतजार किया लेकिन मुझे कोई भी इंसाफ नहीं मिला। अगर मुझे न्याय नहीं मिलेगा तो मैं जनता के बीच कैसे पहुंचूंगा। मैंने ऐसा कुछ भी उनके बारे में नहीं कहा है जिससे उनको बुरा लगे।मैं चाहता हूं कि पुलिस प्रशासन अपना काम करें अगर मैं जनता के बीच पहुंचकर हार भी जाता हूं तो मैं अपनी हार को स्वीकार कर लूंगा। अगर मुझे जनता ने जीतने का काम किया है तुम्हें कौन सा मुंह लेकर बाहर आऊंगा। यह मेरे जीवन का अंतिम चुनाव है। मैं कायर होकर मर जाऊं यह अच्छा नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button