अखिलेश यादव के Exit Polls व EVM में धांधली के आरोपों पर एसपी बघेल का पलटवार, सपा प्रमुख को दिया करारा जवाब

Exit Polls व EVM में धांधली के आरोप पर एसपी बघेल ने अखिलेश यादव को दिया करारा जवाब

लखनऊ: यूपी में वोटों की गिनती से पहले एक बार फिर सियासी राजनीति में हलचल तेज हो गयीं है. इसी कड़ी में वोटों की गिनती से पहले सपा ने ईवीएम को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलश यादव ने ईवीएम चोरी और काउंटिंग में धांधली को लेकर दबाव बनाए जाने का आरोप लगा दिया है. एग्जिट पोल्स में पिछड़ने के बाद अखिलेश ने इसे भी साजिश से जोड़ दिया है. सपा सुप्रीमों को मोदी सरकार के मंत्री व करहल के भाजपा उम्मीदवार एसपी बघेल ने करारा जवाब दिया है.

बघेल ने अखिलेश को दिया जवाब

एसपी बघेल ने अखिलेश के आरोपों को खारिज करते हुए पूछा है कि यदि ईवीएम में धांधली हुई है तो भाजपा उन राज्यों में भी सरकार क्यों नहीं बना लेती, जहां विपक्षी दलों की जीत हुई. मध्य प्रदेश, झारखंड से लेकर दिल्ली तक का उदाहरण देकर उन्होंने अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार किया है.

एसपी बघेल ने कहा, ”अभी मैं एक बात करने की हिम्मत कर पा रहा हूं, कि शायद हम पंजाब में सरकार नहीं बना पा रहे हैं. यदि ईवीएम में कोई घोटाला होता तो क्या पंजाब की सरकार भाजपा को को बुरी लगेगी? मध्य प्रदेश में हमारी नहीं बनी, वहां ईवीएम के द्वारा बनाना, या राजस्थान, छत्तीसगढ़ में या झारखंड में या दिल्ली में तीन बार से हमारी सरकार नहीं बन रही है, तो ईवीएम में कुछ होता तो क्या ये सरकारें बनाना भाजपा को अच्छी नहीं लग रही है.

जानिए अखिलेश यादव ने क्या कहा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम लखनऊ में प्रेस वार्ता करके आरोप लगाया कि सीएम योगी के सबसे बड़े अधिकारी प्रमुख सचिव जिला अधिकारियों को फोन करके कह रहे हैं कि जहां बीजेपी हार रही हो वहां काउंटिंग धीमे करते हुए रात तक ले जाना है. उन्होंने ईवीएम और बैलेट बॉक्स चोरी होने और बदले जाने की कोशिश का भी आरोप लगाया है. अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से काउंटिंग के समय ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की रखवाली करने को कहा है. सपा के कई और नेताओं ने भी अखिलेश की बात को दोहराया है.

Related Articles

Back to top button