यूपी निकाय चुनाव : सपा ने मेयर उम्मीदवारों का किया ऐलान

लखनऊ। यूपी नगर निकाय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 6 नगर निगम के मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मथुरा, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, वाराणसी, अलीगढ़ और गाजियाबाद में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। फिलहाल आगरा से ललिता जाटव को मेयर का टिकट मिला है, तो वहीं बरेली से संजीव सक्सेना को मेयर प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा मथुरा से तुलसीराम शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वाराणसी से ओपी सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। अलीगढ़ से पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान मेयर का टिकट दिया गया है। इसके साथ ही गाजियाबाद से नीलम गर्ग को प्रत्याशी बनाया गया है।

बता दें कि यूपी निकाय चुनाव दो चरणों में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें 4 और 11 मई को वोटिंग की जाएगी। इसके साथ ही 13 मई को इस निकाय चुनाव के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। यूपी निकाय चुनाव के लिए पहले चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी जिसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी के नाम शामिल हैं। वहीं दूसरे चरण में 9 मंडल में वोटिंग होनी है, जिसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं।

6 निकायों में कुल वार्ड और मतदान केंद्र

अलीगढ़ निकाय में कुल 9 वार्ड हैं जिनमें 91 मतदान केंद्र हैं, तो वहीं 279 मतदान स्थल हैं। अगर मथुरा की बात करें तो यहां 70 वार्ड हैं,  तो177 मतदान केंद्र और 627 मतदान स्थल हैं. इसके अलावा वाराणसी निकाय में 100 वार्ड, 368 मतदान केंद्र, 1325 मतदान स्थल है। बरेली की अगर बात करें तो यहां 80 वार्ड हैं, 162 मतदान केंद्र हैं, 640 मतदान स्थल हैं। गाजियाबाद में 100 वार्ड, 331 मतदान केंद्र, 1264 मतदान स्थल हैं. वहीं आगरा में 100 वार्ड हैं, 305 मतदान केंद्र हैं और 1259 मतदान स्थल हैं। सभी निकायों के लिए नामांकन पत्रों की भरने और जमा करने की तारीख पहले चरण के लिए 17 अप्रैल तक है।  वहीं दूसरे चरण के चुनाव के लिए 17 अप्रैल से 24 अप्रैल है।

Related Articles

Back to top button