सोनिया और लालू में हुई बात:तेजस्वी बोले- हां बात तो हुई है; पर ये नहीं बताया कि क्या बात हुई,

गठबंधन टूटने पर भी कोई बयान नहीं

लालू प्रसाद और सोनिया गांधी। (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद सुप्रीमो लालू यादव के बीच बातचीत हुई है। लालू के बेटे तेजस्वी ने इसकी पुष्टि की है। बुधवार को तारापुर और कुशेश्वरस्थान की चुनावी सभा में निकलने से पहले मीडिया ने तेजस्वी यादव ने जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा-हां, बात हुई है। सोनिया गांधी से लालू जी की बात होती रहती है। दोनों के संबंध शुरू से ही अच्छे रहे हैं। वहीं, दोनों के बीच क्या बात हुई? क्या गठबंधन को लेकर बातचीत हुई? इस सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि मैं गठबंधन टूटने पर कोई बयान नहीं दूंगा।

हालांकि, सियासी हलके में चर्चा है कि सोनिया गांधी और लालू के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हुई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास को भकचोन्हर कहने पर सोनिया भी नाराज हैं, लेकिन इन सब से अलग आगे उपचुनाव के बाद क्या होगा? इस पर सोनिया ने लालू से बात की है।

बेरोजगारी पर रैला आयोजित करेगी राजद
तेजस्वी ने कहा कि सरकार का सफाया होने जा रहा है। लोकतंत्र में जनता को अधिकार है कि सरकार से सवाल पूछे। रोजगार पर सवाल करने पर नीतीश कुमार आपा खो रहे हैं। निर्दोष युवाओं को अरेस्ट कर जेल में बंद किया जा रहा है। 19 लाख रोजगार के वादे का हिसाब युवाओं ने मांगा था। पटना के गांधी मैदान में चुनाव के बाद RJD बेरोजगारी को लेकर रैला बुलाएगी। यह रैला बहुत बड़ा होगा। बिहार बेराजगारी का केन्द्र बन गया है। आमदनी है नहीं। लेकिन खर्च बढ़ता जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि जनवरी या फरवरी में बेरोजगारी को लेकर बड़ा रैला आयोजित करेंगे। जिन छात्रों को सरकार ने गिरफ्तार किया है उन्हें जल्द से जल्द सरकार छोड़े। यह तो तानाशाही है। जेल में तो झूठे वादे करने वाले को होना चाहिए। मुख्यमंत्री तक आवाज पहुंचाने के लिए तो युवा जोर से कहेंगे ही, लेकिन मुख्यमंत्री गुंडागर्दी वाली भाषा बोल रहे हैं। नीतीश कुमार इस चीज के लिए एकदम नहीं जाने जाते, लेकिन पिछले चुनाव में हमने देखा कि उन्होंने इमोशनल अत्याचार किया और कहा कि ये आखिरी चुनाव है। अब आपा खो रहे हैं।

जिसकी जैसी दृष्टि उसको दिखती वैसी ही सृष्टि
गोली मारने वाले नीतीश कुमार के बयान पर तेजस्वी ने कहा कि जिसकी जैसी दृष्टि उसको वैसी सृष्टि नजर आती है। बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के उस बयान पर टिप्पणी की थी, जिसमें लालू ने कहा था कि नीतीश सरकार का विसर्जन करने आए हैं। नीतीश कुमार ने कहा था कि लालू यादव उनको गोली ही मरवा दें।

तेजस्वी ने कहा कि सृजन घोटाले के चोरों, बालिका गृह, शराब माफिया पर हम तो कुछ नहीं कह रहे। हम तो जनता के मुद्दे उठा रहे हैं। ये जो बात कर रहे हैं जनवरी से सितंबर तक बिहार में 500 व्यवसासियों की हत्या हुई है। हमारे पास लिस्ट है। हम गांव-नाम सब पहुंचा देंगे। लोग हार को देखकर अलबलाने लगते हैं। कुछ भी बोलने लगते हैं। खुद अपनी बातों से कंट्राडिक्ट करते हैं। मुद्दे पर कोई बात नहीं करते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button