सोनभद्र: हाथियों के झुंड ने गांव में किया हमला, बच्ची की मौत

सोनभद्र। जनपद के छत्तीसगढ़ सीमा के जंगल से सटे गांव में रविवार की देर रात हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया। हमले से झोपड़ी में सो रही सात साल की बच्ची की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने किसी तरह हाथियों के झुंड को भगाया। सोमवार की सुबह जानकारी होने पर गांव पहुंचे वन विभाग की टीम ने हाथियों के झुंड को जंगलों में वापस भेजने का कार्य शुरू किया।

मध्य प्रदेश के गोभा गांव में रहने वाले रामसजीवन की सात वर्षीय बेटी नैना एक सप्ताह पहले अपने मौसा के घर बीजपुर थाना क्षेत्र के नेमना गांव निवासी जगजीवन के घर आई थी। छत्‍तीसगढ़ के जंगलों से सटे नेमना गांव में रविवार रात एका-एक हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया। इससे अफरा-तफरी मच गयी। सभी गांव वाले अपने-अपने बच्चों व परिवार को लेकर सुरक्षित स्थान पर भागने लगे। इसी दौरान जान बचाकर भागने की कोशिश में बेटी नैना हाथियों के बीच घिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। किसी तरह हाथियों को भगाने के बाद घायल बेटी को ग्रामीणों की मदद से अस्‍पताल लेकर परिजन पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी पर ग्राम प्रधान ने पुलिस और एम्बुलेंस को बुलाया। सोमवार को वन विभाग के अधिकारियों ने गांव में डेरा डाल लिया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हाथियों का झुंड छत्तीसगढ़ के ही जंगल में एक नाले में इस समय मौजूद है और आसपास के गांवों को सतर्क कर दिया गया है तथा हाथियों को जंगलों भेजने का कार्य किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button