गाजियाबाद SSP के आवास पर सूर्य ग्रहण का नजारा कुछ यूं दिखा ! पत्तियों से छनकर सूर्य ग्रहण का आकार फर्श पर बनता हुआ

आज सूर्य ग्रहण का नज़ारा दुनिया के तमाम देशों में नजर आ रहा है। 25 साल बाद यह पहला मौका है जब वलायाकार यानी अंगूठी की तरह दिखने वाला ग्रहण लगा है। सूर्य ग्रहण के दौरान भारत के कई शहरों में आसमान में सूर्य का घेरा एक चमकती अंगूठी की तरह नजर आ रहा है। यह सूर्य ग्रहण सुबह 09.15 बजे से शुरू हुआ है और अब दोपहर 03.04 मिनट पर खत्म होगा। वहीं दुबई, पाकिस्तान और नेपाल जैसे देशों में भी सूर्यग्रहण का अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है। ऐसे ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 20 सूर्यग्रहण का नजारा बेहद अद्भुत देखने को मिला। वहीं गाजियाबाद के एसएसपी कालानिधि नैथानी के घर पर भी सूर्य ग्रहण का अद्भुत नजारा देखने को मिला।

आईपीएस कलानिधि नैथानी ने अपने टि्वटर अकाउंट पोस्ट कि है। इस वीडियो में पेड़ के पत्तों के छांव में सूर्य ग्रहण बहुत अच्छा नजर आ रहा है। पत्तियों में छनकर सूर्य ग्रहण की परछाई धरती पर पड़ रही है। इसका वीडियो आईपीएस नैथानी ने डाला है। उन्होंने इस दौरान लिखा है कि “सूर्यग्रहण- पत्तियों से छनकर सूर्य ग्रहण का आकार फर्श पर बनता हुआ”

उनके घर से सूर्य ग्रहण का नजारा कुछ इस तरह से दिख रहा है

ज्योतिषों की मानें तो महामारी के दौर में लगने वाला सूर्य ग्रहण काफी अशुभ है। ये न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में रोग और महामारी वाला ग्रहण साबित हो सकता है। हालांकि देश के अलग-अलग जगहों पर सूर्य ग्रहण का नजारा बहुत अद्भुत देखने को मिला है। दुबई पाकिस्तान नेपाल में भी अर्धचंद्र की तरह यह सूर्य ग्रहण निकला है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पर बादल छाए हुए रहे। इन बादल की वजह से सूर्य ग्रहण थोड़ा कम नजर आ रहा था। हालांकि इससे पहले दिल्ली में भी सूर्य ग्रहण अच्छी तरह से देखने को मिल रहा था।

Related Articles

Back to top button