स्मृति ईरानी, राहुल गांधी और ‘फ्लाइंग किस’, क्या है पूरा मामला?

सांसद के रूप में बहाल होने के बाद राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया।

वह जवाब सुनने के लिए सदन में नहीं रुके क्योंकि उनका दोपहर 3 बजे राजस्थान में कार्यक्रम निर्धारित था। राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा से बाहर निकलते समय इसी तरह का इशारा किया। अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल गांधी के भाषण के बाद जहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपना बयान शुरू किया, वहीं माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने बाहर जाते वक्त फ्लाइंग किस किया।

ईरानी ने कहा, “जिस व्यक्ति ने मुझसे पहले बात की, उसने दुर्व्यवहार किया। केवल एक स्त्री-द्वेषी व्यक्ति ही महिला सांसदों को फ्लाइंग किस का इशारा कर सकता है। इससे पता चलता है कि वह किस खानदान से आते हैं और उनका परिवार और पार्टी महिलाओं के बारे में क्या सोचते हैं।” स्मृति ईरानी ने कहा.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी के कथित ‘फ्लाइंग किस’ की निंदा की और बताया कि यह शर्मनाक व्यवहार क्या था।

“पिछली बार आँख मारी.

इस बार उन्होंने “फ्लाइंग किस” दिया

स्मृति ईरानी जी के साथ राहुल गांधी का शर्मनाक व्यवहार

बुधवार को स्मृति ईरानी द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद माना जा रहा है कि महिला बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी के स्पष्ट फ्लाइंग किस के खिलाफ स्पीकर से शिकायत की है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे का कहना है, ”सभी महिला सदस्यों को फ्लाइंग किस देकर राहुल गांधी चले गए. यह सरासर एक सदस्य का दुर्व्यवहार है. यह एक सदस्य का अनुचित और अशोभनीय व्यवहार है. वरिष्ठ सदस्य बता रहे हैं कि यह भारत की संसद के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ…यह कैसा व्यवहार है? वह किस तरह के नेता हैं?

Related Articles

Back to top button