स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर पलटवार: ‘आप भारत माता की मृत्यु की बात करते हैं?’

राहुल गांधी के भाषण के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, पहली बार किसी सदस्य ने संसद में 'भारत माता की हत्या' का जिक्र किया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पहली बार किसी सांसद ने ‘भारत माता की मृत्यु’ की बात कही और उनके गठबंधन के सदस्यों ने तालियां बजाईं। जैसा कि राहुल गांधी ने कहा कि उनकी ‘मां’ को मणिपुर में मार दिया गया है और एनडीए सरकार ने मणिपुर को विभाजित कर दिया है, स्मृति ईरानी ने कहा, “आप भारत नहीं हैं क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है। ” आप जैसे लोगों को यह याद रखना होगा कि अंग्रेजों से क्या कहा गया था – भारत छोड़ो।

“गिरिजा टिक्कू नाम की एक कश्मीरी पंडित के साथ कश्मीर में सामूहिक बलात्कार किया गया और बेरहमी से हत्या कर दी गई। जब इसे एक फिल्म में दिखाया गया तो कुछ कांग्रेसी नेताओं ने इसे प्रोपेगेंडा बताया. वही पार्टी नेता आज मणिपुर के बारे में बात कर रहे हैं, ”स्मृति ईरानी ने कहा।

उन्होंने कहा, ”..आज सदन में कहा गया कि उन्होंने (राहुल गांधी) यात्रा की और आश्वासन दिया कि अगर उनका बस चले तो वे अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करेंगे…मैं उस व्यक्ति को बताना चाहूंगा जो भाग गया है” सदन ने कहा कि न तो देश में धारा 370 बहाल होगी और न ही कश्मीरी पंडितों को “रालिब गालिब चलीब (धर्मांतरण, मरो या छोड़ो)” की धमकी देने वालों को बख्शा जाएगा।

स्मृति ईरानी के जवाब के बीच में ही राहुल गांधी संसद छोड़कर चले गए, ईरानी ने कहा कि सरकार कभी भी मणिपुर पर बहस से नहीं भागती, लेकिन विपक्ष बहस से भागता है।

‘माचिस ढूंढ़ने कहां गए थे राहुल गांधी?’

राहुल गांधी के विदेश दौरों के बारे में बात करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, ”राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में मिट्टी का तेल डाला गया है। और माचिस ढूंढ़ने कहां गए थे राहुल गांधी? क्या आप अमेरिका नहीं गये?”

Related Articles

Back to top button