सिरसा: निजी स्कूल संचालक ने की आत्महत्या, वीडियो बनाकर पत्रकारों पर लगाया आरोप

सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिला के गांव नाथूसरी चौपटा में संचालित एक निजी स्कूल (Private School) के संचालक रविन्द्र गोदारा द्वारा राजस्थान में सिद्धमुख नहर में छलांग लगा कर आत्महत्या (Suicide) करने का मामला सामने आया है. रविन्द्र गोदारा की कार से लगभग चार किलोमीटर दूर सिद्धमुख नहर में भिरानी हैड के पास रविन्द्र गोदारा का शव मिला है. स्थानीय गोताखोरों ने ढुंढ कर नहर से शव बाहर निकाला है. सूचना मिलने के बाद राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंची. मृतक रविंद्र कुमार और उसके परिजनों ने सिरसा ज़िले के दो सोशल मीडिया यू ट्यूब के पत्रकारों सहित कई लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ राजस्थान के भिरानी थाना में मामला दर्ज कर दिया है. गौरतलब है कि मृतक हरियाणा के नाथूसरी चोपटा का रहने वाला था, उसने राजस्थान की सिद्धमुख नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या की है

सुसाइड करने वाले निजी स्कूल संचालक रविन्द्र गोदारा की कार में दो पेज का सुसाइड नोट मिला है,  जिसमें मृतक ने कई लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है. मृतक ने सुसाइड से पहले वीडियो जारी किया. वीडियो में बता रहा है कि एक रिश्तेदार प्रेम कासनियां, पत्रकार हनुमान पूनिया व राजबीर भाम्भू द्वारा बेवजह के झूठे आरोप लगाए जाने से परेशान होकर सिधमुख नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर रहा हूं.

राजस्थान पुलिस ने नहर से शव बरामद कर लिया है. मृतक की कार से 2 पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उसने तथाकथित पत्रकार हनुमान पूनिया,  प्रेम कासनियां व राजबीर भाम्भू पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप जड़े हैं. रविंद्र गोदारा ने वीडियो में बताया है कि मेरी मौत के बाद मेरे स्कूल के पास आए हुए छात्र वक्तव्य किस तरह की गलत पत्रकारिता को नहीं चलने देंगे. वह मेरी मौत का इंतकाम लेंगे. मेरी मौत के बाद इस तरह के गलत काम बंद हो जाएंगे.

 

उन्होंने कहा कि अगर मैं आज आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठाता तो मुझे पर और कोई लांछन लगाए जाते जो कि मैं कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता था. इसलिए मजबूरन मैंने आत्महत्या करने का कदम उठाया है. वहीं राजस्थान के भिरानी पुलिस अधिकारी राय सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नहर में एक कार गिरी है जिसके बाद कार संचालक रविंद्र कुमार का शव मिला है. उन्होंने कहा कि मृतक रविंद्र कुमार के भाई राजेंद्र कुमार की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है. जिसमे हनुमान पुनिया, प्रेम कासनिया, राजवीर भाम्भू , यश भाम्भू सहित अन्य के ख़िलाफ मामला दर्ज किया गया है जांच जारी है.

Related Articles

Back to top button