सिद्धू ने बेअदबी मामले में डीजीपी पर साधा निशाना, दो सिखों को फंसाया…बादल परिवार को दी क्लीन चिट

पंजाब डेस्क: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बृहस्पतिवार को राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि डीजीपी ने बेअदबी मामले में दो युवा सिखों को फंसा दिया और बादल परिवार के लोगों को क्लीन चिट दे दी। चन्नी सरकार में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता को पंजाब पुलिस के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Why after 6 Yrs we are still awaiting another Investigation by a SIT. Since cognizable evidence is available- Why not immediately arrest the main accused?? Police can easily take action in normal course!
Statement from 2018, visiting families of victims with Senior Party Leaders. pic.twitter.com/KwgFTCHvE0

— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) May 14, 2021

जांच दल के प्रमुख थे सहोता
सहोता को प्रभार दिए जाने से नाराज सिद्धू ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। सहोता फरीदकोट में गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी की घटनाओं की जांच के लिए तत्कालीन अकाली सरकार द्वारा 2015 में गठित एक विशेष जांच दल के प्रमुख थे। सिद्धू ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा कि बादल सरकार के कार्यकाल के दौरान सहोता बेअदबी मामले की जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख थे और उन्होंने ”गलत तरीके से” दो सिख युवकों को फंसा दिया और ”बादल परिवार के लोगों को क्लीन चिट दे दी।” सिद्धू ने यह भी कहा कि वर्ष 2018 में वह राज्य के वर्तमान गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और तत्कालीन पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ पीड़ितों के परिवारों से मिले थे और उन्हें न्याय के लिए लड़ाई में सहयोग का भरोसा दिया था।

Thousands of cases are solved by Punjab Police on daily basis, none requires a SIT or Inquiry Commission. I have elaborated the role of Badals behind Sacrilege, Behbal Kalan & Kotkapura firing multiple times. Yr 2018/19 reiterating my demand for Justice with Sukhi Randhawa Ji 1/2 pic.twitter.com/2b3mfRP7yU

— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) May 15, 2021

सीएम चन्नी और सिद्धू के बीच खत्म हुई मीटिंग
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पंजाब भवन में करीब 2 घंटे लंबी चली मीटिंग खत्म हो गई है। मीटिंग के बाद सिद्धू के मामले में क्या फैसला लिया जाता है यह अभी रहस्य बना हुआ है। सभी लोगों द्वारा नतीजे का इंतजार किया जा रहा है। गौरतलब है कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मुलाकात करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब भवन पहुंचे थे। चन्नी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की काफी लंबे समय तक चली मीटिंग में हरीश चौधरी भी मौजूद थे। गौरतलब है कि सिद्धू ने चन्नी सरकार द्वारा कुछ मंत्रियों व अधिकारियों की नियुक्ति के फैसले से निराश होकर अपने कांग्रेस प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया था परन्तु हाईकमान ने सिद्धू के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया और सिद्धू को हर हालत में मनाने के लिए चन्नी सरकार को जिम्मेदारी सौंप दी थी।

Related Articles

Back to top button