इस्तीफा वापस लेते ही सिद्धू का अटैक:90 दिन की चन्नी सरकार, 50 दिन में क्या किया?

DGP-AG को हटाने तक कांग्रेस भवन नहीं जाऊंगा

बेअदबी और ड्रग्स का मुद्दा हल न होने पर सरकार को दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

नवजोत सिद्धू ने शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस के प्रधान पद से इस्तीफा वापस लेते ही चन्नी सरकार पर सीधा हमला कर दिया। सिद्धू ने कहा कि यह 90 दिन की सरकार है। पंजाब के ड्रग्स और बेअदबी के दो बड़े मुद्दे पर इस सरकार ने 50 दिन में क्या किया।

नशे की रिपोर्ट खोलने और बेअदबी में इंसाफ की दिशा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। सिद्धू ने सीधा मोर्चा खोलते हुए कहा कि जब तक DGP और एडवोकेट जनरल (AG) को नहीं हटाया जाता, वो कांग्रेस भवन अपने ऑफिस में नहीं जाएंगे। सिद्धू ने कहा कि यह पार्टी और कार्यकर्ताओं की इज्जत का सवाल है।

प्रेस कान्फ्रेंस करते नवजोत सिद्धू

सिद्धू ने यहां तक कहा कि जो मेरा-मेरा करते थे, उन्हें पलटा दिया। अगर कोई ज्यादा सयाना बनेगा तो उसे भी इसका हश्र पता चल जाएगा। उनका निशाना DGP और AG मुद्दे पर अड़ी चन्नी सरकार पर था कि अगले चुनाव में उनको भी नुकसान होगा। कुछ दिन पहले पंजाब इंचार्ज हरीश चौधरी सिद्धू और CM चन्नी को केदारनाथ धाम ले गए थे, लेकिन उसके बाद भी सिद्धू सार्वजनिक हमले करने से नहीं चूक रहे।

DGP इकबालप्रीत सहोता

सुमेध सैनी के पसंदीदा अफसर को DGP लगाया
सिद्धू ने कहा कि बरगाड़ी बेअदबी केस में 2015 में FIR दर्ज हुई। यह केस तब DGP रहे सुमेध सैनी ने दर्ज कराया। सैनी बेअदबी के प्रमुख आरोपी हैं। फिर अपने पसंदीदा अफसर इकबालप्रीत सहोता को SIT का हेड बनाया। फिर सहोता ने सुखबीर बादल के साथ बैठकर उन्हें क्लीन चिट दे दी। आज चन्नी सरकार ने उसे ही DGP लगा दिया। सिद्धू ने पूछा कि सुरक्षा कवच पहनाने वाले आज कार्रवाई कैसे करेंगे?।

AG ने सैनी को जमानत दिलाई, पंजाब सरकार को झूठा कहा
सिद्धू ने कहा कि एडवोकेट एपीएस देयोल को सरकार ने एडवोकेट जनरल बना दिया। एडवोकेट देयोल ने पूर्व DGP सुमेध सैनी को ब्लैंकेट बेल दिलाई। कोर्ट में खड़े होकर एडवोकेट देयोल ने कहा कि पंजाब सरकार झूठ बोल रही है। पंजाब सरकार भरोसे योग्य नहीं है। यह केस CBI को दे दो। फिर वो शख्स एडवोकेट जनरल कैसे बन गए। आज कहा जा रहा है कि पंजाब का DGP और AG बादलों ने लगाया। सिद्धू के दबाव में देयोल इस्तीफा दे चुके हैं, लेकिन सिद्धू नया AG आने तक जिद पर अड़े हुए हैं।

एडवोकेट एपीएस देयोल पंजाब के AG पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

DGP और AG के हटने के बाद ही प्रचार
नवजोत सिद्धू ने इशारों में साफ कर दिया कि जब तक DGP और AG नहीं हटते, पंजाब में पार्टी का प्रचार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद ही वर्कर स्टार प्रचारक बनकर उतरेंगे। हमने अफसर भेद खोलने के लिए लगाए हैं या पर्दे डालने के लिए। 12 हजार गांवों में जाकर कांग्रेस वर्कर लोगों को क्या जवाब देंगे।

STF की रिपोर्ट मुझे दो, मैं सार्वजनिक करूंगा
सिद्धू ने कहा कि नशा तस्करी को लेकर STF रिपोर्ट कोर्ट में बंद पड़ी है। हाईकोर्ट का कोई ऐसा आदेश नहीं कि पंजाब सरकार इसे सार्वजनिक नहीं कर सकती। सिद्धू ने कहा कि सरकार विधानसभा में रिपोर्ट सार्वजनिक करे। सिद्धू ने कहा कि अगर सरकार में हिम्मत नहीं तो पार्टी को वो रिपोर्ट दे दें, मैं उसे सार्वजनिक कर दूंगा।

3 दिन पहले सिद्धू CM चन्नी के साथ केदारनाथ में इस तरह नजर आए थे।

CM चन्नी के आगे बार-बार सवाल उठाए
सिद्धू ने कहा कि DGP और AG के मुद्दे को उन्होंने बार-बार CM चरणजीत चन्नी के सामने उठाया। मैं एक महीने से उनसे बात कर रहा हूं। मुझे कहा कि पैनल बना एक हफ्ते में DGP को हटाएंगे। 2 पैनल UPSC से वापस आ चुके हैं। CM कल-परसों कहकर टाल रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को सिद्धू ने गुरूवार को फ्रॉड, रोंदू बच्चा, कायर कहते हुए कहा था कि उनके साथ तो उनकी सांसद पत्नी परनीत कौर भी खड़ी नहीं हैं।

कैप्टन पर निशाना, 80 साल के बुजुर्ग की मर्यादा नहीं
कैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में अमर्यादित टिप्पणी पर सिद्धू ने कहा कि सिर्फ मेरे लिए ही मर्यादा है। 80 साल के बुजुर्ग (अमरिंदर) के लिए कोई मर्यादा नहीं। मैं करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने गया तो मुझे क्या कहा?। मैं बार-बार पार्टी के संदेश कैप्टन के CM रहते उनके पास लेकर गया लेकिन उन्होंने नहीं माना। इसलिए बेअदबी और नशे की वजह से कुर्सी पलट गई। पूर्व DGP सैनी के घर वो डंडे मारकर आ गए।

CM चेहरा पंजाब के लोग और कार्यकर्ता तय करेंगे
पंजाब के अगले चुनाव में CM चेहरे पर सिद्धू ने कहा कि यह कोई पार्टी नहीं बल्कि पंजाब के लोग और कार्यकर्ता तय करेंगे। सिद्धू ने इतना जरूर कहा कि अगर उन्हें CM पद की लालसा होती तो पार्टी प्रधान के पद से इस्तीफा नहीं देते।

जब सीएम ने प्रशांत किशोर को इंगेज करने की बात कही तो सिद्धू भी वहां मौजूद थे

प्रशांत किशोर 70 बार मेरे पास आया
सिद्धू ने प्रशांत किशोर के मुद्दे पर कहा कि पिछली बार वो 70 बार मेरे पास आए। उन्हें पता था कि कौन चुनाव जिता सकता है। मैं खुद 6 चुनाव जीत चुका हूं, मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं। इस बार पीके को रणनीतिकार रखने के CM चन्नी के बयान पर सिद्धू ने कहा कि अगर CM कह रहे तो पार्टी विचार कर लेगी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button