सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार आज, नम आंखों से होगी ‘वर्ल्ड बेस्ट मॉडल’ की विदाई

जिंदगी का कौन सा पल आखिरी हो जाए, ये कोई नहीं जानता. एक हफ्ते पहले जिस एक्टर को लोगों ने टीवी पर देखा अब वह दुनिया को अलविदा कह चुका है. टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ से घर-घर में अपनी खास पहचान बनाने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का गुरुवार (2 सिंतबर) को निधन हो गया है. वह 40 साल के थे. बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ है. परिवार के इकलौते बेटे के अचानक दुनिया से चले जाने के बाद मां रीता शुक्ला (Rita Shukla) बेसुध हैं. गुरुवार शाम को कूपर अस्पताल में सिद्धार्थ शुक्ला के शव का पोस्टमॉर्टम (Sidharth Shukla Post-mortem) किया गया, जिसके बाद आज (3 सितंबर) को उनका अंतिम संस्कार (Sidharth Shukla Final Rites) किया जाएगा.

11 बजे परिवारवालों को मिलेगी बॉडी
सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) के निधन के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनका अंतिम संस्कार (Sidharth Shukla funeral)  गुरुवार शाम तक कर दिया जाएगा. लेकिन पोस्टमार्टम में देरी और पुलिस जांच के बीच से संभव नहीं हो सका. गुरुवार को 4 घंटे तक उनके शव का पोस्टमार्टम चला. 5 डॉक्टरों की टीम ने एक्टर के शव का पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी हुई है. आज सुबह 11 बजे सिद्धार्थ शुक्ला की बॉडी उनके परिवारवालों को सौंप दी जाएगी.

अंतिम संस्कार से पहले ब्रह्माकुमारी में होगी पूजा-पाठ
शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर पहले जुहू स्थित ब्रह्माकुमारी ऑफिस जाएगा, वहां उनकी आत्मा की शांति के लिए कुछ पूजा-पाठ किया जाएगा. फिर वहां से उनकी डेड बॉडी घर ले जाई जाएगी. उनकी मां रीता शुक्ला ब्रह्माकुमारीज संस्थान के साथ लम्बे समय से जुड़ी हुई हैं. यही कारण रहा कि पिछले कुछ समय से सिद्धार्थ शुक्ला का भी ब्रह्माकुमारीज संस्थान से जुड़ाव हो गया था.

अधिकारिक बयान जारी करेगी मुंबई पुलिस

पोस्टमार्टम के बाद आज मुंबई पुलिस अधिकारिक बयान जारी करेगी. पुलिस की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ था, अब पोस्ट्मॉर्टम के रिपोर्ट के अधार पर बयान जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, कैसुआलिटी वार्ड में कई बार सिद्धार्थ शुक्ला की बॉड़ी की बारीकी से जांच की गई और डॉक्टर को उनकी बॉडी पर कहीं भी बाहरी चोट के निशान नहीं मिले. मुंबई पुलिस ने एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के माता बहन और जीजा का बयान दर्ज किया है.

 

 

परिवार ने जारी किया ये बयान
सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद एक्टर के परिवार ने उनकी जनसंपर्क (पीआर) टीम के माध्यम से एक बयान जारी कर कहा कि हम सभी दुख में हैं. हम भी उतने ही स्तब्ध हैं जितने आप और हम सभी जानते हैं कि सिद्धार्थ खुद तक सीमित रहने वाले व्यक्ति थे इसलिए कृपया उनकी निजता, उनके परिवार की निजता का सम्मान करें. कृपया सभी उनकी आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना करें. झूठी खबरों से बचें.

ऐसी थी आखिरी रात
सिद्धार्थ शुक्ला की मौत पर मुंबई पुलिस सूत्रों ने खबर दी है कि सिद्धार्थ शुक्ला को रात साढ़े तीन बजे बेचैनी महसूस हुई. घर पर आए डॉक्टरों ने ही सिद्धार्थ को तुरंत कूपर अस्पताल ले जाने की सलाह दी थी, जिसके बाद आनन-फानन में उनकी बहन और जीजा एक्टर को अस्पताल लेकर गए. जहां, डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. आखिरी रात में सिद्धार्थ को सीने में दर्द था. उन्होंने रात में ही मां को इस बात की जानकारी दी थी. मां को बताने के बाद सिद्धार्थ पानी पीकर सो गए और उसके बाद फिर नहीं उठे.

Related Articles

Back to top button