सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटर्स का पर्दाफाश

पुलिस सूत्रों के हवाले से पता चला है कि रविवार को मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलियां चलाते हुए सीसीटीवी में कैद हुए दो लोगों का ताल्लुक लॉरेंस बिश्नोई से है। वह दोनों लोग हरियाणा के गुरुग्राम से हैं। एक व्यक्ति, जिसकी पहचान विशाल के रूप में हुई है, कथित तौर पर कुख्यात बिश्नोई गिरोह के सदस्य रोहित गोदारा से जुड़ा है, जो कई हिंसक अपराधों में शामिल होने के लिए जाना जाता है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विशाल मार्च में गुरुग्राम के कारोबारी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में दोषी है।
सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों व्यक्तियों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था। इसके अतिरिक्त, क्लिप में उन्हें अभिनेता के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है। संदिग्धों में से एक ने काली जैकेट और डेनिम पैंट के साथ सफेद टी-शर्ट पहन रखी थी, जबकि दूसरे ने डेनिम पैंट के साथ लाल टी-शर्ट पहन रखी थी।
हमले से पहले, दोनों संदिग्धों ने सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास एक टोही मिशन चलाया। बांद्रा में माउंट मैरी चर्च के पास अपने भागने के वाहन, एक मोटरसाइकिल, जो शायद चोरी हो गई थी, को छोड़ने के बाद, दोनों संदिग्ध कथित तौर पर बांद्रा रेलवे स्टेशन पर रिक्शा लेकर पकड़ से बच गए। पुलिस ने कहा कि दोनों ने शहर छोड़ दिया है और फिलहाल फरार हैं।
पुलिस ने उनका दोपहिया वाहन अभिनेता के घर से एक किलोमीटर से थोड़ा अधिक दूर बरामद किया।

सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद, लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक ऑनलाइन पोस्ट में जिम्मेदारी का दावा किया, इसे “पूर्वावलोकन” बताया और बॉलीवुड अभिनेता को चेतावनी जारी की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अभिनेता से संपर्क किया है और उन्हें अटूट समर्थन और कानून का शासन बनाए रखने की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है। पिछले साल 11 अप्रैल को एक धमकी भरे कॉल के बाद मुंबई पुलिस ने खान की सुरक्षा स्थिति को Y+ तक बढ़ा दिया था। खान को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोप में यूनाइटेड किंगडम में एक भारतीय छात्र के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था।

Related Articles

Back to top button