महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिवसेना को एक और बड़ा झटका, सामूहिक इस्तीफे

0
52

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को एक बड़ा झटका लगा है । बीते बुधवार शिवसेना के 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है । चुनावो में टिकट बंटवारे से नाराज़ इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना इस्तीफा सौंपा । उनके अनुसार वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे विधायको की जगह कुछ दिन पहले अन्य दलों से आए नेताओं को टिकट देना उनके साथ अन्याय है ।

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) छोड़कर बीजेपी और शिवसेना में शामिल हुए नेताओं के कारण कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं । इसी वजह से कई विधायक और उनके समर्थक पार्टी से नाराज चल रहे हैं । इसके चलते 3 अक्टूबर को भी दो मौजूदा विधायकों ने उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पर धरना भी दिया था । नाराज़ विधायक अशोक पाटिल के समर्थकों ने कहा, ‘हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्हें टिकट नहीं दिया गया है । वो पार्टी के लिए हमेशा मौजूद रहे हैं । हम न्याय की मांग कर रहे हैं और उम्मीद है कि उद्धव जी और आदित्य जी हमारे साथ न्याय करेंगे ।’

10 दिन बाद मतदान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होंगे । मतदान के तीन दिन बाद 24 अक्टूबर को मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे । ऐसे में चुनाव से तकरीबन 10 दिन पहले एक साथ इतने कार्यकर्ताओं के पार्टी छोड़ने से शिवसेना का बड़ा नुकसान हुआ है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here