चौथी बार मध्य प्रदेश के सीएम बनेंगे शिवराज, सूत्रों के हवाले के खबर-आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

मध्य प्रदेश में सियासी नाटक के बाद अब सब कुछ स्थिर होता नजर आ रहा है। कमलनाथ के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी मध्य प्रदेश में फिर से सरकार बनाने जा रही है। इसी बीच खबर है कि मध्य प्रदेश की कमान एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान के हाथों में जा सकती है। सूत्रों मुताबिक शिवराज सिंह चौहान को आज विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा। विधायक दल की इस बैठक की निगरानी ऑब्जर्वर दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। इसके बाद ही शिवराज सिंह चौहान आज शाम चौथीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

शिवराज के शपथ पर कोरोना का ग्रहण

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से शिवराज का शपथ ग्रहण समारोह काफी सादगी के साथ किया जाएगा। इसकी राजभवन के भीतर तैयारी भी शुरू हो गई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवराज के साथ उनकी मिनी कैबिनेट भी शपथ ले सकती है। माना जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण में कम ही लोग हिस्सा लेंगे।

चौथी बार मुख्यमंत्री बनेंगे शिवराज

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान अगर आज सीएम पद की शपथ लेते हैं तो वो चौथीं बार मध्य प्रदेश की कमान संभालेंगे। इससे पहले शिवराज पहली बार 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। उसके बाद 12 दिसंबर 2008 को दूसरी बार, 8 दिसंबर 2013 को तीसरी बार और शिवराज सिंह चौहान चौथी बार सीएम पद की शपथ लेंगे।

Related Articles

Back to top button