शिवराज सीहोर में अपने मंत्रियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक के लिए पहुंचे

सीहोर, मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सीहोर जिले में स्थित एक रिसाेर्ट में अपने मंत्रियों की महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने पहुंचे, जिसमें कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के अलावा अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

चौहान ने बैठक के लिए रिसाेर्ट पहुंचने के पहले यहां मीडिया से कहा कि बैठक (अनौपचारिक मंत्रिपरिषद) में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर चर्चा होगी। कोरोना के बाद आर्थिक गतिविधियां कैसे बढ़ायी जाएं, इस पर भी मंथन किया जाएगा। राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुदृढ़ीकरण और नवाचार पर भी मंथन होगा।

चौहान ने कहा कि विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की प्रगति और राजस्व बढ़ाने जैसे मुद्दों पर भी गहन विचार विमर्श किया जाएगा। रोजगार बढ़ाने के मुद्दे पर भी मुख्य रूप से मंथन होगा।

चौहान ने कहा कि इस तरह की बैठकें पहले भी होती रही हैं। संक्षेप में कहा जाए तो बैठक में प्रदेश के विकास, प्रगति और समृद्धि से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर मुक्त चिंतन और मनन होगा।
सुबह 11 बजे तक रिसोर्ट में मुख्यमंत्री और अधिकांश मंत्री पहुंच चुके थे।
राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मंंत्रिपरिषद की पहली बैठक हाल में ही हुयी थी, जिसमें सभी मंत्री भौतिक रूप से मौजूद रहे थे। इसके पहले पिछले दो माह के दौरान कैबिनेट की बैठक वर्चुअल तरीके से हाे रही थीं।

Related Articles

Back to top button