2022 यूपी चुनाव से पहले शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी से करेंगे गठबंधन ! लेकिन शर्तों के साथ !

मुलायम सिंह यादव के भाई और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी से दूर चले गए हैं लेकिन 2022 उत्तर प्रदेश चुनाव नजदीक हैं जिसे लेकर बार-बार यही कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग जाकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई थी। ऐसे में शिवपाल यादव से जब भी यह पूछा गया है कि क्या वह समाजवादी पार्टी में दोबारा आएंगे तो उनका हमेशा से ही यही कहना है कि वह समाजवादी पार्टी में नहीं लेकिन समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर काम जरूर कर सकते हैं। ऐसे में शिवपाल यादव को लेकर एक बड़ी खबर और आ रही है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ अलायंस करेंगे लेकिन शर्तों के साथ।

बता दें कि एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पहले तो बीजेपी सरकार पर हमला बोला और उसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी लेकिन वह भी शर्तों के साथ। साथ ही उन्होंने यह कहा कि केंद्र सरकार ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवा रही है। बता दें कि बिहार चुनाव के बाद से ही ईवीएम को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कही जा रही हैं। ऐसे में शिवपाल यादव ने भी ईवीएम पर सवाल खड़े कर दिए। शिवपाल यादव ने कहा है कि ईवीएम पर भरोसा नहीं रह गया है साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव ने सरकार नहीं बनाई है लेकिन जीत तेजस्वी यादव की ही मानी जाएगी।

शिवपाल सिंह यादव ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार आज किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। एक तरफ वह कह रही है कि अधिकारी किसानों के साथ मानवता पूर्ण व्यवहार करें जबकि दूसरी तरफ पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज भी किए जा रहे हैं। इसे साफ साबित होता है कि सरकार की कथनी और करनी में काफी फर्क है।

 

 

Related Articles

Back to top button