शिल्पा शेट्टी ने बताए खुश रहने के तरीके, यह आसन करने से होगा तनाव दूर

एक समय था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में शिल्पा शेट्टी (shilpa shetty) के नाम का डंका बजता था। एक्टिंग के साथ-साथ फिल्मों में उनके ठुमके भी बेहद मशहूर थे। लेकिन पिछले लंबे समय से एक्ट्रेस बॉलीवुड से गायब चल रही हैं। हालांकि, अब पूरे 13 साल बाद शिल्पा ‘निक्ममा’ (nikamma) से कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जिसे लेकर फैंस बेहद एक्साइटेड हैं।

वहीं फिटनेस फ्रीक शिल्पा खुद को फिट रखने के लिए योग करती हैं। अभिनेत्री सालों से ही अपने योगा के लिए भारत में मशहूर हैं। वे असकर अपने फैंस को योग आसनों के फायदे बारे में बताया करती हैं और इसे अपने जीवन में शामिल करने की अपील भी करती रहती हैं।

शिल्पा शेट्टी ने बताए खुश रहने के तरीके
वहीं सोशल मीडिया पर योगा करते हुए शिल्पा ने कई सारे वीडियोज भी शेयर किए हैं और वक्त-वक्त पर अपने फैंस को योग करने का सुझाव देती रहती हैं। वहीं अब एक बार फिर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योगा का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने तनाव दूर करने के लिए सही योग बताया है।

वीडियो को शेयर करते हुए शिल्पा ने कैप्शन में लिखा कि, “लगभग एक साल से, किसी न किसी तरीके से, हम सभी बहुत तनावभरा जीवन जी रहे हैं। मेरे लिए तनाव को हरा देने का सबसे अच्छा तरीका कभी-कभार ‘बोट’ का पोज या नौकासना करना है। इसको करने से अपने शरीर के कई विकार दूर होंगे। वहीं वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है और फैंस शिल्पा की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

वहीं इसके अलावा भी और भी की तरह के योआसन है जिससे आपका तनाव दूर होगा और मन को शाति भी मिलेगी। तो चलिए जानते हैं उन आसन के बारे में जिसे आप बड़ी आसानी से अपने घर पर कर सकते हैं।

अंजलि मुद्रा
यह योग आपके मन को शांत रखेंगा। इसे करने के लिए पहले आप पालथी मारकर बैठ जाएं और अपने दोनों हाथों को जोड़ लें और अपनी आंखे बंद कर लें।

Anjali Mudra Guide with Meaning and Benefits | LoveToKnow

सुखासन
इसके लिए आपको जमीन पर बैठना होगा और अपने कमर की हड्डी को सीधा रखकर लगातार 1 मीनट तक सांस खींचना होगा। रोजाना इसे करने से आपके मन की घबराहट दूर हो जाएगी।

सुखासन योग करने का तरीका और फायदे - Sukhasana (Easy Pose) steps and  benefits in Hindi

पश्चिमोत्तनासन
इसे करने से तनाव दूर होते हैं और अपने शरीर के सारे तनाव गायब हो जाएंगे। पश्चिमोत्तनासन को करने के लिए अपने पैरौं को आगे की तरफ फैला लें और अपना सर अपने घूटनों की तरफ झुका लें।

Related Articles

Back to top button