भारत के न्यूजीलैंड दौरे से पहले इशांत शर्मा और शिखर धवन चोटिल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया और 2-1 से हरा दिया है। अब भारत को 24 जनवरी से न्यूजीलैंड के विरुद्ध एक बड़ी सीरीज खेलनी है। भारत को न्यूजीलैंड के साथ टी 20 , वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में भारत को 2 बड़े झटके लगे हैं। एक शिखर धवन के रूप में और दूसरा इशांत शर्मा के रूप में।

भारत को दो बड़े झटके शिखर धवन और इशांत शर्मा के रूप में ऐसे लगे हैं कि दोनों ही प्लेयर चोटिल हो गए। शिखर धवन जब ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरा वनडे मुकाबला खेल रहे थे उस दौरान फील्डिंग करते समय उनके कंधे में चोट लग गई थी। जिसके बाद शिखर धवन स्टेडियम से सीधा अस्पताल पहुंचे और अब उनका न्यूजीलैंड के विरुद्ध 24 जनवरी से शुरू हुई टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल हो गया है।

वही तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की बात करें तो इशांत शर्मा रणजी मुकाबला खेलते समय चोटिल हो गए। यह चोट इतनी ज्यादा थी कि इशांत शर्मा को मुकाबले से बाहर ही होना पड़ा । ऐसे में भारत के दो दिग्गज प्लेयर शिखर धवन और इशांत शर्मा के टीम से बाहर होने से भारतीय टीम पर बढ़ा असर होगा। न्यूजीलैंड की टीम इस समय बेहतरीन टीम है होने हराना भारत के लिए एक बड़ी बात होगी। हालांकि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराकर साबित कर दिया कि वह एक बेहतरीन टीम है। लेकिन न्यूजीलैंड कि टीम भारत को लगातार हरा रही है। न्यूजीलैंड ने ही पिछले कुछ समय में भारत को हार का स्वाद चखाया है।

वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भी भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने ही मात दी थी। जिसके बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी। अब शिखर धवन और इशांत शर्मा के चोटिल हो जाने से टीम को बड़ा झटका लगा है।

Related Articles

Back to top button