29 की हुईं अथिया शेट्टी:गोपी-किशन फिल्म रिलीज होने के बाद सुनील शेट्टी को देखकर ‘मेरे दो-दो बाप’ कहने लगी थीं अथिया, पिता से पड़ी थी डांट

साल 2015 की फिल्म हीरो से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं अथिया शेट्टी आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। अथिया, एक जमाने के मशहूर एक्टर रहे सुनील शेट्टी और माना शेट्टी की बड़ी बेटी हैं। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें-

अथिया शेट्टी का जन्म 5 नवम्बर 1992 में मुंबई में हुआ था। अथिया के पिता सुनील शेट्टी मशहूर एक्टर और उनकी मां माना शेट्टी डायरेक्टर हैं। मुंबई में अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में स्कूलिंग के दौरान अथिया प्ले में हिस्सा लिया करती थीं। उन्होंने श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ के साथ स्कूल में प्ले किया है। स्कूलिंग के बाद अथिया आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गई थीं।

किस्सा बचपन का

साल 2019 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान सुनील शेट्टी ने बताया कि साल 1994 की फिल्म गोपी किशन और इस फिल्म का डायलॉग, मेरे दो-दो बाप बहुत हिट हुआ था। जब भी मैं कहीं बाहर जाता था तो लोग मुझे देखकर ये डायलॉग कहने लगते थे। यहां तक कि मेरी बेटी अथिया भी ये डायलॉग सीखकर मेरे सामने कहने लगी थी कि मेरे दो-दो बाप। मैं उसे लगातार डांटकर कहता था कि नहीं अथिया, ये मजाक नहीं है लेकिन वो फिर भी लगातार इसे दोहराती रहती थीं। उसे ये कहना बहुत पसंद थी।

बचपन से था एक्टिंग का शौक

अथिया बचपन से ही एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थीं, जिसके लिए उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से फिल्म मेकिंग और लिबरल आर्ट्स में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी। एक्टिंग ट्रेनिंग के अलावा अथिया ने पॉपुलर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा से डांस की ट्रेनिंग ली है।

सलमान की फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू

इसके बाद उन्हें साल 2015 की फिल्म हीरो से बॉलीवुड डेब्यू करने का मौका मिला। सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फिल्म को निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया था। आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने भी इसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए अथिया को बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए अवॉर्ड तो मिला, लेकिन दर्शकों और क्रिटिक्स को उनका अभिनय कुछ खास पसंद नहीं आया।

इसके 2 साल बाद अथिया मल्टीस्टारर फिल्म मुबारकां में नजर आईं। ये फिल्म भी बुरी तरह पिट गई। इसके बाद एक्ट्रेस नवाबजादे और मोतीचूर चकनाचूर फिल्मों में दिखीं और ये दोनों फिल्में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं।

फ्लॉप करियर के बावजूद चर्चा में रहती हैं अथिया

अथिया का नाम पिछले कई महीनों से क्रिकेटर केएल राहुल से जुड़ रहा है, जिसके चलते वो लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों को अक्सर साथ वेकेशन मनाते और पार्टी करते स्पॉट किया जाता है, हालांकि दोनों के रिश्ते पर कन्फर्मेशन तब मिली, जब केएल राहुल ने बीसीसी के ऑफिशियल डॉक्यूमेंट में अथिया का नाम अपनी पार्टनर की जगह लिखा।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button