शरद पवार ने की राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात…

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. गुरुवार को शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इससे पहले नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी. शरद पवार के साथ कांग्रेस नेताओं की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. बता दें कि शरद पवार विपक्ष के सीनियर नेताओं में से एक मानें जाते हैं. महाराष्ट्र की राजनीति का वे एक अहम हिस्सा हैं. हालांकि हाल के कुछ दिनों में शरद पवार ने कांग्रेस से अलग हटकर बयान दिया था. वहीं बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम सब एकजुट हैं.

मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमें खुशी है कि शरद पवार मुंबई से हमसे मिलने आए. उन्होंने हमारा मार्गदर्शन किया. बुधवार को हमने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ बातचीत की थी कि देश में हम विपक्ष को एकजुट रखेंगे. उन्होंने कहा कि देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए हम एक होकर लड़ने को तैयार हैं.

 

शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं से बात होनी चाहिए. हमें सभी से बात करना चाहिए. हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए सबको साथ लेकर आगे चलेंगे.

तेजस्वी यादव के साथ नीतीश कुमार ने की थी मुलाकात

वहीं बुधवार को नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं से मुलाकात की. इस मुलाकात को विपक्षी एकता के संदर्भ में मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने ऐतिहासिक कदम बताया. राहुल गांधी ने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है इसलिए विपक्ष के नेता देश के लिए विजन को डेवलेप करेंगे. राहुल गांधी ने कहा विपक्षी दलों के साथ विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे. देश पर आक्रमण के खिलाफ एकजुट होकर खड़े रहेंगे. कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा और साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे. नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि आने वाले वक्त में बहुत सारे विपक्षी दल एक साथ दिखेंगे. इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार को इसके लिए एक बड़ी जिम्मेवारी भी सौंपी गई है.

Related Articles

Back to top button