एक सप्ताह में दो मंदिरो में चोरी की वारदात से कैराना में फिर मचा हड़कंप, सभी बाज़ार बंद 

एक सप्ताह में दो मंदिरो में चोरी की वारदात से कैराना में फिर मचा हड़कंप, सभी बाज़ार बंद 

एक सप्ताह में दो मंदिरो में चोरी की वारदात से कैराना में फिर मचा हड़कंप, सभी बाज़ार बंद

उत्तर प्रदेश का कैराना एक बार फिर सुर्खियों में है जहाँ पर एक सप्ताह एक अंदर दो मंदिरो में हुई चोरी की वारदात से हड़कंप मचा हुआ है, मंदिर में हुई चोरी की घटना के विरोध में दूसरे दिन भी व्यापरी बाजार बंद करकर धरने पर बैठ गए है। पहले एक मंदिर में चोरी होना और फिर कल दिनदहाड़े दूसरे मंदिर में चोरी होने की वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। मामला धार्मिक भावनाओं से जुड़ा होने के कारण पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो गया है चोरी की घटनाओं के खुलासे के लिए एसपी शामली ने तीन टीमों का गठन कर दिया गया है और लगातार व्यापारियों से भी बातचीत कर बाजार को खोलने की अपील की जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के कस्बा कैराना का है जहां पर एक सप्ताह में कैराना के प्राचीन बाबा बनखंडी महादेव मंदिर व बाला सुंदरी देवी मंदिर में हुई चोरी की घटना के विरोध में दूसरे दिन मंगलवार सुबह से ही व्यापारी व श्रद्धालु चौक बाजार में धरने पर बैठ गए हैं। बता दें कि एक दिन पहले प्राचीन बाबा बनखंडी महादेव मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने शिवलिंग के शेषनाग व एक चांदी का छत्र चोरी कर लिया था। इससे पहले लाखों रुपए के आभूषण बाला सुंदरी देवी मंदिर से चोरी किए गए थे। सोमवार की शाम जैसे ही व्यापारियों व श्रद्धालुओं को मंदिर में हुई चोरी की घटना का पता चला तो व्यापारी लगातार मंदिरों में हुई चोरी की घटनाओं के विरोध में चौक बाजार में धरने पर बैठ गए। व्यापारियों की मांग है कि जल्द से जल्द मंदिरों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा किया जाएं व लापरवाह पुलिस अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड किया जाएं। देर रात तक व्यापारियों का चौक बाजार में धरना जारी रहा। लेकिन मंगलवार सुबह 9 बजे से फिर से व्यापार मंडल के दोनों गुटों के अध्यक्ष विपुल कुमार जैन व अनिल कुमार गुप्ता पालिका चेयरमैन हाजी अनवर हसन के नेतृत्व में दर्जनों व्यापारी फिर से चौक बाजार में धरने पर बैठ गए हैं। इसके साथ ही बाजार में सभी तरह की दुकानें व्यापारियों द्वारा बंद कर दी गई हैं। माला धार्मिक भावनाओं से जुड़ा होने के कारण पुलिस प्रशासन भी मामले को गंभीरता से ले रहा है।

 

 

वह इस पूरे मामले पर एसपी शामली अभिषेक ने बताया कि पहले एक मंदिर बाला सुंदरी देवी में और फिर कल बनखंडी मंदिर में चोरी की वारदात सामने आई है चोरी की घटनाओं के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन कर दिया गया है और हमें इस मामले में कुछ अहम सुराग भी मिले हैं और हमें विश्वास है कि यथाशीघ्र इन घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा इसके साथ ही मंदिर कमेटी के लोगों और व्यापारियों से भी हम लोग लगातार संपर्क में हैं और उनसे बातचीत की जा रही है उन्हें विश्वास दिलाया जा रहा है कि शीघ्र घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा।

रिपोर्टर – पंकज मलिक

 

 

Related Articles

Back to top button