बंगाल दौरे के आखिरी दिन बोले शाह- मई में बनेगी बीजेपी की सरकार, खत्‍म होगा ममता का कुशासन

कोलकाता। दो दिवसीय बंगाल दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मई में भारतीय जनता पार्टी बंगाल में अपनी सरकार बनाएगी और यहां के लोगों का दुख दूर करेगी। दिल्ली वापस लौटने से पहले मीडिया से मुखातिब शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से वंचित रखा है लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है। मई महीने में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी और उसके बाद किसानों के खाते में सीधे रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। हम पांच सालों में बंगाल को “सोनार बांग्ला” बनाएंगे।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा बंगाल विधानसभा चुनाव में 200 सीटें जीतेगी। बंगाल के लोगों ने लोकसभा चुनाव के दौरान आशीर्वाद दिया था और विधानसभा चुनाव में भी देंगे। बंगाल में एक के बाद एक भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए ममता प्रशासन पर सवाल खड़ा करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब राजनीतिक हत्याओं की बात होती है तो बंगाल सबसे आगे खड़ा नजर आता है। लेकिन हत्यारों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है, यह बताया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी जैसे संकट के समय भी तृणमूल कांग्रेस भ्रष्टाचार से बाज नहीं आई। राहत सामग्री वितरण में भी भ्रष्टाचार किया गया।

शाह ने कहा कि आज मेरा बंगाल का दो दिवसीय दौरा समाप्त हो रहा है। इस दौरे के दौरान भाजपा के चार विभागों के कार्यकर्ता और समाज के अन्य कार्यकर्ताओं से मिलना हुआ। करीब 180 से ज्यादा संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी संवाद हुआ। ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि 2010 में बड़े चाव के साथ 11 अप्रैल को मां, माटी और मानुष के नारे के साथ बंगाल में परिवर्तन हुआ था। बंगाल की जनता के मन मे ढेर सारी अपेक्षायें और आशाएं थी। अमित शाह ने कहा कि कम्यूनिस्ट शासन से त्रस्त होकर ममता बनर्जी के हाथों में बंगाल की कमान दी गई थी। मगर आज मां, माटी और मानुष का नारा तुष्टिकरण, तानाशाही और तोलबाजी (वसूली) में परिवर्तित हो गया है। तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी है।

उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता में एक अजीब प्रकार का वातावरण दिख रहा है। मैं जहां भी गया तो सैकड़ों लोग सकड़ों पर आए थे। अमित शाह ने कहा कि जब वो भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय श्रीराम के नारे लगाते थे, वो हमारे स्वागत में कम, ममता सरकार के प्रति गुस्से को ज्यादा दिखाते थे। मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करने आया हूं कि आपने कांग्रेस को भी एक मौका दिया, कम्युनिस्टों को भी बार-बार मौके दिए और दो मौके ममता जी को दिए। एक मौका मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को दे दीजिए, हम पांच वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं।

Related Articles

Back to top button