बिहार के विभिन जिलों में पुलिस पर पथराव कई कर्मी घायल, तबलीग़ी जमात मामले में पूछताछ करने गई थी पुलिस

मुंगेर, कटिहार, और मधुबनी जिले में बुधवार को लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया मुंगेर में जहां कोरोना के संदिग्ध लोगों का सैंपल लेने पहुंची टीम पर हमला किया गया, वहीं कटिहार में पुलिस के गश्ती वाहन पर ग्रामीणों ने हमला किया।

मुंगेर में कोरोना के संदिग्ध लोगों का ब्लड सैंपल लेने शहर के हजरतगंज बाड़ा पहुंची क्विक रेस्पांस टीम को असामाजिक तत्वों ने रोक दिया। सूचना मिलते ही कासिम बाजार पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो ऐसे तत्वों ने पुलिस और एंबुलेंस पर पथराव शुरू कर दिया। इसमें कासिम बाजार थाना पुलिस का गश्ती वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

बता दें कि जिले में बाहर से आए कुछ लोगों की सूचना मिलने पर उससे संपर्क करने को क्विक रेस्पांस टीम हजरतगंज बाड़ा पहुंची थी। ताकि ऐसे लोगों की सूची तैयार कर उनका ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया जाए। पथराव शुरू होने पर टीम की सुरक्षा के लिए पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा। इस संबंध में कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया। इसमें वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वही दूसरी ओर मधुबनी ज़िले के झंझारपुर अनुमंडल के अंधराठाढ़ी प्रखंड के जमैला गीदड़गंज गांव में एक मस्जिद में तबलीग़ी जमात से आए लोगों के बारे में जानकारी लेने गई पुलिस और ग्रामीणों के बीच मंगलवार को तीखी झड़प हुई

इस मामले में पुलिस ने टीम पर हमले और पत्थरबाज़ी के आरोप दर्ज किए हैं, पुलिस के मुताबिक़, “मस्जिद में मंगलवार की शाम सोशल डिस्टेंसिंग समझाने और बाहरी लोगों के बारे में जानकारी जुटाने पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया।

इस मामले में दर्ज की गई एफ़आईआर के अनुसार हमलावरों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिससे अंचल अधिकारी सहित अन्य कर्मी ज़ख्मी हो गए। मामला इतना बढ़ गया की बीडीओ व थानाध्यक्ष को किसी तरह जान बचाकर वहां से निकलना पड़ा।

Related Articles

Back to top button