कांग्रेस में अब तक का सबसे बड़ा विद्रोह ! आलाकमान और कांग्रेस वरिष्ठ नेता आमने-सामने

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आज हंगामा हो गया है। इस दौरान राहुल गांधी भी भड़क गए और उन्होंने उन नेताओं पर निशाना साध दिया जिन्होंने कांग्रेस के आलाकमान पर सवाल उठा दिए थे और उन्होंने चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में उन्होंने नए अध्यक्ष पद की मंशा जाहिर की थी। ऐसे में इस समय कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं। वहीं सोनिया गांधी ने इस बैठक के दौरान अपना इस्तीफा भी पेशकश किया। हालांकि राहुल गांधी भड़क गए और उन्होंने कहा कि इस वक्त जिसने चिट्ठी लिखी है वह भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं। राहुल गांधी ने उन 23 नेताओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं जिन्होंने यह चिट्ठी लिखी थी जिसके बाद गुलाम नबी आजाद ने भी इस्तीफे की पेशकश कर दी है।

राहुल गांधी ने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने की इच्छुक नहीं थी लेकिन फिर पार्टी नेताओं की मांग पर वह राजी हुई इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे वक्त पार्टी नेताओं द्वारा उन पर सवाल उठाना सही है जब उनकी तबीयत ठीक नहीं रह रही।

कपिल सिब्बल ने तो इस पर ट्वीट भी कर दिया है और अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। वही गुलाम नबी आजाद ने भी इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि अगर वह बीजेपी से मिले हुए हैं तो वह इस्तीफा दे देंगे । कपिल सिब्बल ने ट्वीट कहा है कि राहुल गांधी कह रहे हैं हम भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं। मैंने राजस्थान हाई कोर्ट में कांग्रेस पार्टी का सही पक्ष रखा, मणिपुर में पार्टी को बचाया,पिछले 30 साल में ऐसा कोई बयान नहीं दिया जो किसी भी मसले पर भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाए फिर भी कहा जा रहा है कि हम भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं।

Related Articles

Back to top button