CM योगी : मंदिर निर्माण की प्रगति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने रामलला के दरबार में हाजिरी दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शनिवार को उन्होंने पहले राममंदिर आंदोलन के नायक रहे रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे, जहां वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने राममंदिर निर्माण की प्रगति को देखा जब वे रामलला के दरबार में गए। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी इस मौके पर उनके साथ रहे।

शनिवार को दोपहर करीब 11 बजे, उनका हेलीकॉप्टर रामकथा पार्क हेलीपैड पर उतरा। बाद में उन्होंने राममंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की। यहां से उनका काफिला रामजन्मभूमि की ओर चला गया।

CM योगी दिगंबर अखाड़ा से बहुत करीब है। यह स्थान गोरक्षपीठ की तीन पीढि़यों से जुड़ा हुआ है। CM के गुरु अवैद्यनाथ और परमहंस बहुत करीब थे। CM भी अपनी पीढ़ी की परंपरा को मानते हैं। राममंदिर आंदोलन भी दिगंबर अखाड़ा से शुरू हुआ था।

इसी अखाड़े में राममंदिर आंदोलन की पहली बैठक हुई थी। उसमें सीएम योगी के गुरु महंत अवैद्यनाथ ने राममंदिर बनाने के लिए एक समिति भी बनाई। 1989 में महंत रामचंद्र दास परमहंस को रामजन्मभूमि न्यास का पहला अध्यक्ष चुना गया था। इसके बाद मंदिर आंदोलन ने एक नई दिशा प्राप्त की।

Related Articles

Back to top button