CM योगी आदित्यनाथ की बढ़ाई गई सुरक्षा, CRPF की दो प्लाटून हुई तैनात

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 केडी पर सीआरपीएफ की दो प्लाटून की तैनाती की गई

लखनऊ. गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 केडी पर सीआरपीएफ की दो प्लाटून की तैनाती की गई है. माना जा रहा है कि गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के बाद शासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है. बता दें मुर्तजा अब्बासी नाम के युवक ने 3 अप्रैल को मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो पीएसी के जवानों पर बांके से हमला कर घायल कर दिया था.

बता दे कि  गोरखनाथ मंदिर हमले की जांच कर रही एटीएस (ATS) इसे एक आतंकी साजिश मानकर जांच आगे बढ़ा रही है. मुर्तजा से लखनऊ मुख्यालय पर पूछताछ की जा रहे है. अभी तक जो खुलासे हुए हैं उसके मुताबिक मुर्तजा कट्टरपंथ इंटरनेशनल इस्लामिक फोरम से जुड़ा था. साथ ही वह जिहादी वीडियो भी देखता था. इतना ही नहीं वह अपना खुद का एक व्हाट्सऐप ग्रुप भी चलाता था. अभी तक एटीएस को उसके चार बैंक खतों का पता चला है. जिसमें से दो खाते चालू हैं और एक में काफी पैसा भी है. इन पैसों के बारे में मुर्तजा का कहना है कि वह कनाडा जाने के लिए पैसे जुटा रहा था.

सीएम योगी पर हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर हमले से पहले फ़रवरी में भी लेडी डॉन नाम के ट्विटर एकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली थी. सीएम योगी पर हमले के खतरे को देखते हुए अब उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली है. अब उनके सरकारी आवास पर सीआरपीएफ की दो प्लाटून की तैनाती की गई है. पीएम मोदी के बाद सीएआईएम योगी की सुरक्षा सबसे मजबूत है. उनकी सुरक्षा में 25-28 एनएसजी के स्पेशल कमांडो तैनात रहते हैं.

Related Articles

Back to top button