शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर SEBI ने लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना, जानें क्या है वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर अब सेबी (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) ने एक्शन लिया है. सेबी ने ये एक्शन प्रिवेंशन ऑफ इनसाइडर ट्रेडिंग के नियमों के तहत लिया है. सेबी (Securities and Exchange Board of India) ने राज कुंद्रा, उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी और उनकी विवान इंडस्ट्रीज (Viaan Industries) पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. जानकारी के मुताबिक, प्रिफरेंशयल अलॉटमेंट की जानकारी देने में देरी करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है. सेबी ने तीनों को पेनाल्टी चुकाने के लिए 45 दिनों का समय दिया है.

शिल्पा शेट्टी  (Shilpa Shetty)  पर एक्शन इसलिए लिए गया है, क्योंकि मामला साल 2015 का है, तब शिल्पा वियान कंपनी की मालकिन थीं. साल 2020 में शिल्पा शेट्टी ने कंपनी से रिजाइन कर दिया था. राज कुंद्रा और शिल्पा पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी कंपनी की बहुत गोपनीय जानकारी बाहर दी है. इन पर अपनी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Viaan Industries Limited) के शेयर के दाम में हेरफेर का भी आरोप है.

 

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए उन्हें प्रसारित करने के मामले में 19 जुलाई की रात राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद वे 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में थे. मुंबई की अदालत ने शुक्रवार (23 जुलाई) को राज की पुलिस हिरासत की अवधि 27 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी थी. इसके बाद कोर्ट ने 27 जुलाई को राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. राज कुंद्रा ने जमानत के लिए अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी, जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

Related Articles

Back to top button