एसडीएमसी दलित विरोधी प्रस्ताव ला रही है, जो सफाई कर्मचारियों की जिंदगी बर्बाद कर देगा : दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) कल स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में दलित विरोधी प्रस्ताव ला रही है। यह प्रस्ताव सफाई कर्मचारियों के जीवन को बर्बाद कर देगा।

पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांप्रेंस में पाठक ने कहा कि साउथ एमसीडी बुधवार को एक बेहद ही खतरनाक प्रस्ताव स्टैंडिंग कमेटी में लाने जा रही है। भाजपा शासित एमसीडी सफाई कर्मचारियों के निजीकरण का प्रस्ताव कल सदन में पेश करने वाली है। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर यह प्रस्ताव पास हो गया तो दिल्ली के सभी कर्मचारी पूंजीपतियों और प्राइवेट कंपनियों के गुलाम हो जाएंगे। इस प्रस्ताव में बेहद ही खतरनाक बातें लिखी गई हैं जो कर्मचारियों के खिलाफ हैं। हम इस काले कानून का कड़ा विरोध करते हैं। एमसीडी के सफाईकर्मी और आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद कल 12 बजे सिविक सेंटर के बाहर धरना देंगे। हम दिल्ली के लोगों से भी अपील करते हैं कि वो इस काले कानून के विरोध में खड़ें हों और सफाईकर्मयों का समर्थन करें।

विधायक राखी बिड़लान ने कहा कि भाजपा शासित एसडीएमसी के लाए जा रहे प्रस्ताव के तहत दिल्ली की साफ सफाई व्यवस्था को निजी कंपनियों को सौंप दिया जाएगा। इससे दिल्ली के सफाई कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे। सफाई का काम निजी क्षेत्र के लोगों को देकर एसडीएमसी सफाई कर्मचारियों को अपंग बनाना चाहती है। इस काले कानून के तहत नगर निगम के वार्डों की सफाई को निजी हाथों में सौंपकर भाजपा एमसीडी में ठेकेदारी प्रथा को बढ़ाना चाहती है। आम आदमी पार्टी इस काले कानून को पुरजोर विरोध करती है।

कोंडली से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसे भेदभावपूर्ण और दलित विरोधी प्रस्ताव का अंत तक विरोध करेगी और सफाई कर्मचारियों के साथ खड़ी रहेगी। विधायक अजय दत्त ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कल दोपहर 12 बजे सिविक सेंटर स्थित एसडीएमसी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

Back to top button