भाजपा में लखनऊ की इन हॉट सीटों पर फंसा पेंच, जबकि सरोजनीनगर सीट पर पति-पत्नी में तकरार

BJP में इन सीटों पर दावेदारों की लगी कतार, इस सीट पर पति-पत्नी में छिड़ी जंग

लखनऊ: विधानसभा चुनाव में महज 15 दिन और बचे हुए है. चुनावी करीब होने की वजह से पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है. ऐसे में भाजपा ने भी यूपी हो रहे चुनाव के लिए पांचवे और छठे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा कर रही हैं. लेकिन राज्य की राजधानी लखनऊ को लेकर पार्टी कोई फैसला अभी तक नहीं कर पाई. दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पांचवें और छठे चरण के उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल है. लेकिन लखनऊ को लेकर पार्टी असमंजस में है. क्योंकि यहां पर कई सीटों में विवाद देखने को मिल रहा है. जिसको लेकर पार्टी की परेशानियां बढ़ी हुई हैं.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजधानी लखनऊ की सीटों पर भी विचार हुआ. कहा जा रहा है कि लखनऊ में किसी मंत्री का टिकट कट सकता है, जबकि सीटों की संख्या में बदलाव हो सकता है.वहीं लखनऊ की कैंट सीट पर इस समय राजनीतिक सियासत काफी गर्म हैं. क्योंकि इस सीट पर दावेदार ज्यादा है. ये सीट सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है और लगातार इस पर जीत दर्ज कर रही है. वहीं सरोजनीनगर सीट को लेकर भाजपा सरकार की मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह के बीच तकरार हुई है और दोनों ही इस सीट पर दावा कर रहे हैं. दो दिन पहले ही स्वाति सिंह का एक ऑडियो सोशल मीडिया में जारी हुआ. जिसमें उन्होंने पति पर आरोप लगाया है. वहीं दयाशंकर सिंह ने इन्हें खारिज किया है.

दिनेश शर्मा के लिए सीट अभी तक नहीं हुई तय

फिलहाल सबसे ज्यादा पेंच लखनऊ की सीटों पर फंसा हुआ है और पार्टी अभी तक राज्य के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के लिए सीट तय नहीं कर सकती हैं. अभी तक दिनेश शर्मा विधान परिषद के सदस्य हैं और भाजपा से पहले अपने सीएम और डिप्टी सीएम को चुनाव लड़ाने का ऐलान कर चुकी है. वहीं खबर ये भी है कि दिनेश शर्मा लखनऊ की पूर्वी सीट या कैंट सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. ये दोनों ही सीटें भाजपा के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाती हैं. जबकि पूर्वी सीट पर अभी राज्य के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन विधायक हैं जबकि कैंट से सुरेश तिवारी. वहीं कैंट सीट से रीता बहुगुणा भी अपने इब्ते के लिए टिकट की मांग कर रही हैं. जबकि इस सीट पर अपर्णा यादव सबसे ज्यादा चर्चा में हैं.

इस सीट पर राजनाथ सिंह करेंगे फैसला

बताया जा रहा है कि लखनऊ की सीटों को लेकर केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह फैसला करेंगे. वह लखनऊ से सांसद भी हैं. लखनऊ की ज्यादातर सीटों पर विवाद हो रहे हैं. इसको देखते हुए राजनाथ सिंह ने बीच का रास्ता निकलने का फैसला किया है.

Related Articles

Back to top button