SBSP ने जारी की स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट, ओम प्रकाश राजभर समेत राधिका पटेल को मिली जगह

मंत्री सलिक यादव समेत 15 लोगों को जगह दी गयी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ है. इस बीच पार्टी ने अपने 15 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी चीफ ओम प्रकाश राजभर के अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रमुख सचिव अरविंद राजभर, राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता अरुन राजभर, राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री सलिक यादव समेत 15 लोगों को जगह दी गयी है. जबकि पार्टी के स्‍टार प्रचारकों में राधिका पटेल को भी जगह मिली है, जो कि महिला मंच की अध्‍यक्ष हैं.

जानिए किसे मिली जगह

बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने इस बार यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ गठबंधन किया है. जबकि पिछली बार ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने भाजपा के साथ हुंकार भरी थी. यही नहीं, वह योगी कैबिनेट में मंत्री भी बने थे, लेकिन कुछ साल बाद वह अलग हो गए. इस चुनाव से पहले उन्‍होंने भागीदारी संकल्‍प मोर्चा भी बनाया था, जिसमें बाबू सिंह कुशवाहा और औवेसी समेत कई लोग शामिल थे, लेकिन यह लंबा नहीं चल सका. इसके बाद वह सपा के साथ आ गए और अब चुनाव मैदान में हैं.

Om Prakash Rajbhar, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, Akhilesh Yadav,अखिलेश यादव, Mayawati,मायावती, Samajwadi Party, BSP, BJP, CM Yogi Adityanath,सीएम योगी आदित्‍यनाथ, Congress, Priyanka Gandhi, प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी, बसपा, भाजपा, कांग्रेस, UP Election 2022

 पहली लिस्‍ट जारी

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें हरदोई की संडीला से सुनील अर्कवंशी, सीतापुर की मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी और बहराइच की बलहा विधानसभा सीट से ललिता हरेंद्र पासवान को टिकट दिया है.

इस बार सात चरणों में मतदान

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Related Articles

Back to top button