बीजेपी और सपा पर जमकर बरसे सतीश चंद्र मिश्रा, बोले- बसपा सरकार बनने होगी ये जांच

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) जिले में मंगलवार को बीएसपी (BSP) की प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी आयोजित हुई. इस संगोष्ठी में बीएसपी महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा (Satish Chandra Moshra) ने ब्राह्मणों को बीएसपी से जुड़ने की अपील की और बीएसपी को ब्राह्मण समाज का हितैषी करार दिया. बीएसपी महासचिव ने बीजेपी व सपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि 16 फीसदी ब्राह्मण, 23 फीसदी दलित व अल्पसंख्यक समाज से बीएसपी की सरकार बनेगी. बीजेपी व सपा एक ही सिक्के के दो पहलू है. ब्राह्मण समाज के लोगों की हत्या कराई जा रही है. सपा में महिलाएं असुरक्षित थी.  ब्राह्मण समाज अपमानित रहा था. धर्म के नाम पर वोट मांगने वालों को पहचानना है और 2022 में बीएसपी की सरकार बननी है.

सतीश चंद्र मिश्रा यहीं नहीं रुके और कहा कि राम मंदिर का भूमि पूजन नहीं, ईंट पूजन किया गया. इसके बाद ईंटों को सरयू नदी में फेंक गया या और कहीं पता नहीं. उन्होंने कहा कि बिकरू कांड की बीएसपी सरकार बनने पर दोबारा जांच होगी. बीएसपी महासचिव ने कांग्रेस पर पूरी नरमी बरती और पूरे भाषण में कोई पलटवार नहीं किया. वहीं माहौल को भांपते हुए अयोध्या, काशी विश्वनाथ व मथुरा वृन्दावन का जिक्र कर यहां के विकास को छलावा बताया.

के उन्नाव के निराला प्रेक्षागृह में बीएसपी जिला इकाई की तरफ से प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी आयोजित की गई. संगोष्ठी में ब्राह्मण समाज के नेताओं व वरिष्ठजनों को आमंत्रित किया गया था. शाम करीब 4.30 बजे कार्यकर्म के मुख्य अतिथि बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व पूर्व मंत्री नकुल दुबे के साथ पहुंचे. बीएसपी पदाधिकारियों ने सतीश चन्द्र मिश्रा का 11 किलो का माला पहनाकर स्वागत किया. वहीं जिला उपाध्यक्ष पंकज मिश्रा ने चांदी का मुकुट भेंट कर अभिनंदन किया। कुछ पदाधिकारियों ने फरसा भेंटकर बीएसपी महासचिव का स्वागत किया. जिसके बाद आचार्यों ने शंखनाद व मंत्रोच्चार कर कार्यक्रम की शुरुआत की. बीएसपी महासचिव ने ब्राह्मणों को बीएसपी से जोड़ने के लिए पूर्व की बीएसपी सरकार में ब्राह्मण हित मे किए गए कार्यों व 85 ब्राह्मण समाज के लोगों को विधानसभा का टिकट देने की याद दिलाकर एक बार फिर से बीएसपी से जुड़ने की अपील की.

बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नौकरी देने के बजाए छीनने का काम किया. उद्योगपतियों को सबकुछ बेच दिया. देश की सम्पत्ति को कौड़ियों के भाव में बेचने को काम किया. किसानों को दोगुना आमदनी का सपना दिखाया जबकि किसान की आमदनी शून्य हो गई. कृषि कानून पर कहा कि बीजेपी को किसान आंदोलन से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. बीजेपी ने जमीन दिलाने का वादा किया था. अब तक 500 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है. हम किसानों के साथ है. सतीश मिश्रा ने भीड़ की नब्ज को पकड़ते हुए अयोध्या का जिक्र करने से भी नहीं भूले. उन्होंने कहा कि अयोध्या में कुछ भी विकास नहीं हुआ है. अयोध्या बेहाल है. अयोध्या सबसे ज्यादा खराब जिला है. राम मंदिर के निर्माण पर लोगों को झोला देकर भेज दिया। 10 हजार करोड़ से ज्यादा फिर इकठ्ठा कर लिया. भूमि पूजन दिखावा और छलावा था.मिश्रा ने कहा कि धर्म के नाम पर  वोट लेने का काम सिर्फ बीजेपी कर सकती है. भगवान को धोखा देने का काम भी बीजेपी ने किया हैै. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ब्राह्मण समाज व  दलित समाज का उत्पीड़न कर रही है. सिर्फ ब्राह्मण समाज के लोगों की हत्याएं हो रही है. दलित लोगों की बस्तियां उजाड़ी जा रही है. महोबा में ब्राह्मण समाज के व्यापारी की हत्या, उसी की गाड़ी में कर दी गई. हत्या को आत्महत्या बताने का कमा किया. आरोपी एसपी को प्रदेश छोड़कर दूसरे राज्य भेज दिया गया. बिकरू कांड का जिक्र करते हुए कहा कि ब्राह्मणों की हत्या कराई गई. कई रिश्तेदार जो बाहर थे इनके खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया. वहीं खुशी दुबे का जिक्र करते हुए कहा कि एक दिन पहले शादी हुई,

Related Articles

Back to top button