Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में जॉब्स, जल्दी करे अप्लाई

इंडियन नेवी (Indian Navy) ने 10वीं क्लास (Matric) पास स्टूडेंट्स (Students) के लिए सेलर्स म्यूजिशियन (Sailor Musicians) के 33 पदों पर भर्तियाँ (Vacancies) निकाली हैं. योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. लेकिन नेवी की सबसे बड़ी शर्त यह है कि इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स (Candidates) को अविवाहित (Unmarried) होना चाहिए. कैंडिडेट्स 6 अगस्त तक in पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. चलिए जाने हैं कि क्या हैं पद और क्या है योग्यता.

ये हैं पद:
सेलर म्यूजिशियन: 33 पद

आयु सीमा:
कैंडिडेट का जन्म एक अक्टूबर 1996 से 30 सितंबर 2004 के बीच हुआ हो. इसमें दोनों तारीख शामिल रहेंगी.

ये होगा वेतन:
ट्रेनिंग (Training) पीरियड के दौरान कैंडिडेट्स को स्टाईपेंड (Stipend) के तौर पर 14, 600 रूपए प्रतिमाह दिया जाएगा. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद कैंडिडेट्स को डिफेंस (Defence) के लेवल 3 के अनुसार 21 हजार 700 रूपए से 69 हजार 100 रूपए का वेतनमान (Salary) दिया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता:
कैंडिडेट्स का भारत सरकार के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं (10th) पास होना जरुरी है.

चयन प्रक्रिया:
1. कोविड (Covid-19) परेशानी को देखते हुए सिर्फ 300 कैंडिडेट्स को शोर्टलिस्ट किया जाएगा.
2. शोर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को म्यूजिक टेस्ट (Musical Test) और फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT) के लिए बुलाया जाएगा. दोनों टेस्ट में पास होने वाले कैंडिडेट का ही फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन:
आवेदन के इच्छुक योग्य कैंडिडेट्स इंडियन नेवी कि अधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारिख 6 अगस्त 2021 है.

Related Articles

Back to top button